अध्यात्म

धोखे से सपने में दिख जाए ये जानवर तो समझ लें होने वाला है कुछ गन्दा, जानिए!

धोखे से सपने में दिख जाए ये जानवर तो समझ लें होने वाला है कुछ गन्दा, जानिए!
x
सोते समय सपना देखाना आम बात है। लेकिन इन सपनों के सम्बंध में भी हमारे शास्त्रों में कई विचार किये गये हैं।

सोते समय सपना देखाना आम बात है। लेकिन इन सपनों के सम्बंध में भी हमारे शास्त्रों में कई विचार किये गये हैं। कहा गया है कि अगर सपने में जानवर दिखें तो समझ लेना चाहिए कि हमे लाभ या फिर हानि होने वाली है। आज हम हांथी, मेंढक, काली बिल्ली तथा कुत्ते के सपने में दिखाई देने के सम्बंध में चर्चा करेंगे।

सपने में हांथी का दिखना

सपने में हांथी का दिखना शुभ माना गया है। वैसे ही माता लक्ष्मी की फोटो में अगर हांथी है तो इसे सबसे शुभ माना गया है। अगर आप अपने को हांथी में बैठे हुए देख रहे हैं ते इसका मतलब है कि आपको बड़ा माना-सम्मान मिलने वाला है।

सपने में मेढक का दिखना

कहा गया है कि अगर व्यक्ति को सपने में मेढक दिखाई दे तो समझ लें कि कुछ शुभ हो सकता है। वहीं अगर मेढक को आप पकड़ते हुए देख रहे हैं ते यह बहुत ही शुभ है।

सपने में भालू का दिखना

कहा गया है कि अगर सपने में भालू दिखाई दे तो समझ लेना चाहिए कि जीवन में बिना संघर्ष किये कोई भी सफलता नहीं मिलने वाली है। या यह भी कहा जा सकता है कि भाग्य आपका साथ नहीं देगा।

सपने में कुत्ता दिखना

स्वप्नशास्त्र कहता है कि अगर हम किसी कुत्ते को सपने में वह भी भोकते हुए देखते हैं ते वह शुभ है। वही अगर कत्ते को काटते हुए देख रहे हैं ते इसका मतलब होता है कि आप किसी परेशानी में पड़ने वाले हैं।

सपने में काली बिल्ली का दिखना

अगर सपने में काली बिल्ली दिखे हमे समझ जाना चाहिए कि कही न कहीं अपको परेशानी आने वाली है। इसलिए जिस जब काली बिल्ली सपने में दिखे उस दिन बड़ी सतर्कता के साथ सारे काम करे। अन्यथा कोई न कोई मुशीबत आ जायेगी।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Next Story