अध्यात्म

सपने में दिखाई दे ये 5 जानवर तो अचानक घर में गिरने लगते है पैसे, हर तरह की गाड़ी खड़ी होगी आपके दरवाजे में, जानिए!

सपने में दिखाई दे ये 5 जानवर तो अचानक घर में गिरने लगते है पैसे, हर तरह की गाड़ी खड़ी होगी आपके दरवाजे में, जानिए!
x

सपने में दिखाई दे ये जानवर 

गहरी नींद के बीच सपने में ये 5 जानवर दिखाई देना होता है शुभ.

नई दिल्ली। गहरी नींद के बीच लोगो को तरह-तरह के सपने आना आम बात है, लेकिन इन सपनों में अगर ये 5 तरह के जानवर दिखाई दे रहे है तो यह शुभ संकेत माने जाते है। ये हम नही बल्कि स्वप्न शास्त्र में इस तरह की जानकारियों का उल्लेख किया गया है। हांलाकि सपने में कुछ चीजों को देखना जहां शुभ होता है, वहीं कुछ चीजें अशुभ संकेत की ओर इशारा भी करती हैं।

सपने में भालू

भालू का सपने में दिखाई देना शुभ बताया गया है। लेकिन अगर सपने में भालू सोया हुआ दिखे तो इसका अर्थ है कि भविष्य में संघर्ष बढ़ने वाला है।

सपने मे बिल्ली

सपने में बिल्ली देखना शुभ संकेत देता है। सपने में काली बिल्ली देखने का मतलब है कि आपको अपनी प्रतिभा को निखारने की जरुरत है। अगर सपने में खूंखार बिल्ली दिखे तो इसका अर्थ है, आपको रियल लाइफ में सतर्क रहना चाहिए।

सपने में कुत्ता

सपने में कुत्ता को देखना और उसके भैंकने की आवाज सुनना शुभ होता है। वहीं सपने में अगर कुत्ता काटता हुआ दिखे तो इसका अर्थ है किसी बड़ी परेशानी से निजात मिलने वाली है। कुत्ता यदि दौड़ाए तो ये लाइफ में सुधार करने का संकेत देता है।

सपने में हाथी

इसी तरह सपने में हाथी दिखाई देना शुभ संकेत देता है। सपने में हाथी का दिखना असल जिंदगी में तैयार रहने की ओर संकेत देता है। अगर सपने में हाथी की सवारी करते देखते हैं तो इसका अर्थ है कि रियल लाइफ में आप एक अच्छे निर्देशक बनने की काबीलियत रखते हैं।

सपने में मेंढक

सपने में मेढक को हाथों में पकड़ना शुभ संकेत देता है। यदि सपने में केवल मेढक की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है लाइफ में नया मोड़ आएगा. लेकिन अगर सपने में मेढक पानी में दिखे तो इसका मतलब है कि आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना चाहिए।

नोट- यह जानकारी सामान्य मान्याताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Next Story