अध्यात्म

यदि हाथ में है ऐसी रेखा तो सावन में बन जाएंगे मालामाल

Hast Rekha
x

Hast Rekha

Hast Rekha: हाथों की रेखाएं आपके भविष्य के बारे में बताती है. जबकि कुछ रेखाएँ अशुभ मानी जाती हैं।

JYOTISH TIPS: हाथों की रेखाएं आपके भविष्य के बारे में बताती है. जबकि कुछ रेखाएँ अशुभ मानी जाती हैं। सावन के समय में कुछ हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बनी रेखाएं और चिन्ह व्यक्ति के जीवन पर काफी प्रभाव डालते हैं. ऐसा माना जाता है कि एक विशिष्ट रेखा जिसे "मंगल रेखा" के नाम से जाना जाता है.

मंगल रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की हथेली में मंगल रेखा निकलकर भाग्य रेखा से मिलती है तो यह सौभाग्य का प्रतीक है। माना जाता है कि जिन व्यक्तियों में यह विशेषता होती है, उनके पास प्रचुर धन और संपत्ति होती है। इसके अलावा हथेली पर कई मंगल रेखाओं का होना अत्यधिक भाग्यशाली माना जाता है क्योंकि यह बताता है कि भाग्य लगातार व्यक्ति के पक्ष में है।

शनि पर्वत

जब किसी व्यक्ति की हथेली पर मंगल रेखा शनि पर्वत तक फैली होती है, तो यह धन और समृद्धि से जुड़ी देवी देवी लक्ष्मी के आशीर्वाद का प्रतीक है। ऐसा माना जाता है कि इस गुण वाले व्यक्तियों के पास प्रचुर धन होता है।

भगवान हनुमान

हस्तरेखा विज्ञान में शुभ घटना तब घटित होती है जब किसी व्यक्ति के हाथ में मंगल रेखा उभरी हुई होती है, क्योंकि यह भगवान हनुमान की विशेष कृपा का प्रतीक है।

इसके अतिरिक्त, यह माना जाता है कि किसी व्यक्ति के हाथ पर स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाली मंगल रेखा उनकी शारीरिक और मानसिक शक्ति के साथ-साथ जीवन में सहजता से सफलता प्राप्त करने की क्षमता को भी दर्शाती है। फिर भी, यदि मंगल रेखा भाग्य रेखा को काटती है, तो हस्तरेखा विशेषज्ञ इसे अशुभ और नुकसानदेह मानते हैं।

Next Story