अध्यात्म

पुरुषों के विवाह रेखा के पास अगर है ऐसे निशान तो शादी के बाद भी रहता है कई महिलाओं से संबंध

पुरुषों के विवाह रेखा के पास अगर है ऐसे निशान तो शादी के बाद भी रहता है कई महिलाओं से संबंध
x
पुरुषों के विवाह रेखा के पास अगर है ऐसे निशान तो शादी के बाद भी रहता है कई महिलाओं से संबंध! If there are such marks near the marriage line of men, then even after marriage, relations with many women remain.

Jyotish: हस्तरेखा में पाई जाने वाली विवाह रेखा व्यक्ति के विवाह से जुड़े हुए कई भेद खोलती है। ज्योतिष शास्त्री बताते हैं कि अगर किसी भी जातक के विवाह के संबंध में जानकारी चाहिए तो हाथ में पाई जाने वाली वैवाहिक रेखा का पूर्ण विचार करना चाहिए। आइए जाने विवाह रेखा से जुड़ी हुई छोटी बड़ी जानकारी।

जाने क्या बताती है विवाह रेखा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर जातक की हथेली में विवाह रेखा दो भागों में बटी हुई है तो वैवाहिक जीवन में सुखमय व्यतीत नही होता हैं। ऐसे जातक के वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल बना रहता है। कई बार तो वैवाहिक संबंध भी टूट जाते हैं।

वहीं बताया गया है कि जिनकी विवाह रेखा दो भागों में बटी होती है वह अवश्य ही दूसरी शादी करता है। लेकिन ऐसे लोगों को दूसरे विवाह के बाद भी स्त्री मोह समाप्त नहीं होता और दूसरे विवाह के बाद भी हानि बनी ही रहती हैं। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त नहीं होता। ऐसे में कहा जा सकता है कि जातक न घर का रहता है और ना ही घाट का।

क्या है उपाय

ज्योतिष शास्त्र में हर समस्या के हल भी बताए गए हैं। कहा गया है कि अगर वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाना है तो यह व्यक्ति के हाथ में है। विवाह के बाद पर स्त्री से मोह करना सबसे बड़ी मूर्खता है। जीवन में अगर तरक्की करना है तो अवश्य ही अपने बीवी बच्चों का ध्यान रखें। तभी सुखमय और संपन्न जीवन व्यतीत होगा।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story