अध्यात्म

कछुआ रिंग पहने है तो पहले पढ़ ले ये खबर

कछुआ रिंग पहने है तो पहले पढ़ ले ये खबर
x
Tortoise Ring Benifits, Kachua Ring Ke Fayde: आजकल ज्यादातर लोग कछुए के शेप की अंगूठी पहनते हैं। इसको पहनने से धन का मार्ग खुलता है।

Tortoise Ring Benifits, Kachua Ring Ke Fayde: आजकल ज्यादातर लोग कछुए के शेप की अंगूठी पहनते हैं। इसको पहनने से धन का मार्ग खुलता है। साथ ही वास्तु शास्त्र में भी इसको शुभ बताया गया है। कछुए के फायदे शास्त्रों में भी बताए गए हैं। लेकिन बहुत से लोग बिना जानकारी के कछुए की अंगूठी को धारण कर लेते हैं, जिससे यह अपना शुभ प्रभाव नहीं दे पाती है। हम आपके लिए अंगूठी से जुड़े फायदे, नियम और सभी जानकारी लेकर आए हैं। इन नियमों के पालन करने से जीवन में कई तरह के सुखद बदलाव देखने को मिलते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को बिना ज्योतिष परामर्श के इसे नहीं धारण करना चाहिए. इससे ग्रह दोष होने से बड़ा नुकसान उठा सकते हैं.

कछुआ रिंग शुक्रवार के दिन धारण करना शुभ होता है. इसे पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसका मुख आपकी तरफ हो. इससे धन आकर्षित होता है. कछुए का मुख बाहर की तरफ होने पर धन के व्यय होने की संभावना होती है. इस अंगूठी को हमेशा सीधे हाथ की बीच वाली उंगली या फिर तर्जनी उंगली में पहनना चाहिए.

कछुए की अंगूठी को पहनने के बाद उसे घूमाना नहीं चाहिए क्योंकि अंगूठी को घुमाने से कछुए के मुख की दिशा बदल जाती है, जो धन में रुकावट ला सकता है। बहुत से लोगों में आदत होती है कि अगर हाथ में अंगूठी है तो उसे घूमाते रहते हैं। कछुए की अंगूठी को घुमाने से वह फायदा नहीं देगी। ऐसा करने से धन का मार्ग रुक जाता है।

Next Story