अध्यात्म

अगर घर में प्रवेश करते ही मूड खराब हो जाता है, तो इसमें घर के लोगों का नहीं वास्तु का है दोष

अगर घर में प्रवेश करते ही मूड खराब हो जाता है, तो इसमें घर के लोगों का नहीं वास्तु का है दोष
x
कई बार आपके साथ भी हुआ होगा कि घर में प्रवेश करते ही आपका मूड खराब हो जाता है। ऐसे हालातों में व्यक्ति घरवालों का दोष देता है।

कई बार आपके साथ भी हुआ होगा कि घर में प्रवेश करते ही आपका मूड खराब हो जाता है। ऐसे हालातों में व्यक्ति घरवालों का दोष देता है। लेकिन ऐसा नहीं है। हम आपको बताना चाहते हैं यह दोष घर वालों का नहीं वास्तु का है। कई बार वास्तु दोष की वजह से ऐसा होता है। नकारात्मक ऊर्जा हावी हो जाती है इस तरह की घटनाएं होते हैं। कई बार तो यह संकट बढ़ कर विवाद और मारपीट में बदल जाता है।

गुलाबी फिटकरी है उपयोगी

वास्तु शास्त्र में समस्त समस्याओं का उपाय भी बताया गया है। कहा गया है कि अभी फिटकरी का कुछ खास उपाय किया जाए तो बेहद ही चौंकाने वाले परिणाम सामने आते हैं। फिटकिरी का उपयोग अवश्य करना चाहिए।

कई समस्याओं से मिलती है मुक्ति

  • अगर फिटकरी का उपयोग वास्तु दोष दूर करने मे किया जाए तो होता है। बताया गया है कि अगर घर में प्रवेश करने पर गुस्सा आता है तो गुलाबी फिटकिरी का एक टुकड़ा प्रवेश द्वार के पीछे की ओर रख दें। ऐसा करने से लाभ होगा।
  • कहा गया है कि अगर बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो उनके बेडरूम मे कांच की प्लेट में गुलाब फिटकिरी रख दें। ऐसा करने पर बच्चों की एकाग्रता बढ़ती है।
  • अगर ड्राइंग रूम में गुलाबी फिटकरी का टुकड़ा रखा जाए तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना रहता है। साथ में घर के लोगों में आपसी तालमेल बढ़िया रहता है।
  • वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में इन विधियों से रखने वाली फिटकिरी को 5 से 6 माह में बदल देना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story