अध्यात्म

सर्वगुण संपन्न चाहिए वधू तो जब लड़की देखने जाएं तब उसके शरीर के इस अंग पर दें ध्यान

सर्वगुण संपन्न चाहिए वधू तो जब लड़की देखने जाएं तब उसके शरीर के इस अंग पर दें ध्यान
x
जीवन में विवाह एक बार होता है। हर किसी नवयुवक तथा उसके माता-पिता की इच्छा होती है की सर्वगुण संपन्न लड़की मिले।

जीवन में विवाह एक बार होता है। हर किसी नवयुवक तथा उसके माता-पिता की इच्छा होती है की सर्वगुण संपन्न लड़की मिले। लेकिन यह कैसे संभव हो सकता है। बहु खोजते समय हर मां बाप के दिमाग में यही प्रश्न घूमता रहता है। लेकिन इसके लिए हमारे शास्त्रों में बताया गया है कि जब आप लड़की देखने जाएं तो लड़की के इस अंग पर विशेष ध्यान दें। वह अंग है लड़की का हाथ और हाथ की उंगलियां।

अगर आप शास्त्रों की बताई बातों पर विश्वास करें तो लड़कियों के हाथ के उंगलियों की बनावट देखकर उनके स्वभाव और भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। आइए हम भी इसके बारे में जानकारी अर्जित करें।

रचनात्मक होती हैं लड़कियां

समुद्र शास्त्र में बताया गया है कि जिन लड़कियों के हाथ की उंगली पतली और लंबी होती है। वह स्वभाव से रचनात्मक होती हैं। यह आत्मनिर्भर होती हैं। विवाह के बाद बनने वाले सभी रिश्तों को बड़े ही भरोसे के साथ निभाती हैं।

होती हैं ईमानदार

समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि जिन लड़कियों की बीच की उंगली दूसरी उंगलियों की अपेक्षा लंबी और चौड़ी हो। वह ज्यादा या कहें बहुत ज्यादा इमानदार होती हैं। ऐसी लड़कियां अपने जीवन के अहम फैसले स्वयं लेती हैं और तरक्की करती हैं।

जीवन में रहती है तटस्थ

जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव को बड़ी सरलता के साथ कुछ लड़कियां झेल जाती हैं। ऐसा उन लड़कियों में होता है जिनकी उंगलियां भरी हुई और थोड़ी मोटी होती हैं। इन्हें धीरज वाली लड़कियां बताया गया है। यह जीवन में अपने परिवार को बहुत महत्व देते हैं। परिवार को एकजुट रखने के लिए सदैव तत्पर रहती हैं।

पति के लिए होती हैं भाग्यशाली

जिन लड़कियों की उंगलियां लंबी होती हैं। शादी के बाद वह अपने पति के लिए सौभाग्यशाली सिद्ध होती हैं। जीवनसाथी होने का फर्ज पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करती है। और दोनों मिलकर काफी तरक्की करते हैं।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story