अध्यात्म

सावन में अगर घर में दिखे लाल चींटी तो....सबकुछ हो जायेगा नष्ट, जाने.. Full Info

Ants At Home in Hindi
x

Ants At Home in Hindi

सावन के दिन बहुत ही पवित्र माने जाते है. कहते है इन दिनों भगवान शिव अपने भक्तो की मनोकामनाओ को पूरा करते है.

Ants At Home in Hindi | सावन में घर में लाल चीटियों का निकलना: सावन के दिन बहुत ही पवित्र माने जाते है. कहते है इन दिनों भगवान शिव अपने भक्तो की मनोकामनाओ को पूरा करते है. भगवान शिव जी को खुश करने के लिए सावन के दिनों में भक्तजन व्रत रखकर और मंदिरो में बेलपत्र सहित चीज़ो से भगवान शिव को प्रशन्न करते है. आज हम आपको सावन में घर में निकलने वाली लाल चीटियों के बारे में बताने जा रहे है. इस लेख में हम आपको बताएँगे की किए सावन के दिनों में लाल चींटी का निकलना बेहद अशुभ माना जाता है.

जैसा की आप लोग जानते है की चीटियों का घर में निकलना एक आम बात है. लेकिन सावन के दिनों में अगर ये चीटिया घुंड में निकलती है तो इनके कई अशुभ परिणाम है.

लाल चींटी का घर में निकलने का मतलब

-घर में अचानक ढेर सारी लाल चीटियों का दिखना अच्‍छा नहीं माना जाता है. घर में लाल चींटी का दिखना बताता है कि आपको धन हानि होने वाली है और आपको कर्ज लेना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि बार-बार घर में लाल चींटी दिखें तो सतर्क हो जाएं और धन के मामलों में सावधानी बरतें. साथ ही अपने ईष्‍ट देव की आराधना करें. लाल चीटियों को आने से रोकने के लिए उस स्‍थान पर लौंग, नींबू, कपूर आदि रखें.

-घर में लाल चींटियों का आना शुभ नहीं माना जाता। मान्यताओं के अनुसार ये भविष्य की किसी उलझन, वाद-विवाद या धन के अपव्यय का संकेत है। इन्हें आटे में शक्कर मिलाकर घर से बाहर निकाल सकते हैं। लेकिन लाल चींटियां मुंह में अंडा दबाये घर के निकले तो यह शुभ फलदायी होता है।

-अगर आपने आज सपने में चींटियों के झुंड को देखा है तो संभल जाएं. यह सपना आपके लिए मुश्किलें ला सकता है. आप किसी परेशानी में पड़ सकते हैं, ऐसा संकेत इस सपने से मिल रहा है. जरूरी है कि आप अपना ख्याल रखें.

Next Story