अध्यात्म

सावन में अगर घर में दिखे एक साथ कई छिपकली? तो आपकी जिंदगी में मचेगी तबाही...

सावन में अगर घर में दिखे एक साथ कई छिपकली? तो आपकी जिंदगी में मचेगी तबाही...
x
Sawan Me Chhipkali Dikhne Ke Sanket: सावन के दिन शुरू हो चुके है. आज यानि 10 जुलाई को सावन का पहला सोमवार था.

Sawan Me Chhipkali Dikhne Ke Sanket | सावन में अगर घर में कई छिपकली दिखे: सावन के दिन शुरू हो चुके है. आज यानि 10 जुलाई को सावन का पहला सोमवार था. सावन के दिनों में शिव जी के भक्त उनकी भक्ति में लींन हो जाते है. और मंदिरो में जल अर्पित कर आशीर्वाद लेते है. जैसा की आप लोग जानते है की घर में छिपकली आना सामान्य माना जाता है. और हम लोग घरों में छिपकलियों को देखकर इग्नोर कर देते हैं, और कुछ लोग इनको डर के मारे घर से बाहर भगा देते हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ जीवों का घर के अंदर दिखना शुभ संकेत होता है और कुछ जीवों का दिखना अशुभ संकेत माना जाता है. ऐसे ही माना जाता है कि घर के अंदर छिपकली का दिखना धन लाभ का संकेत है. परंतु कभी-कभी ये छिपकलियां हमें हमारे भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत भी देती है.

छिपकली का घर में दिखने के संकेत

– वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के अंदर छिपकलियों को देखना एक शुभ संकेत होता है. ऐसा माना जाता है कि यदि दिवाली के दिन आपको घर में छिपकली दिखाई दे, तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ हो सकता है. इसके अलावा यदि आप किसी नए घर में शिफ्ट हो रहे हैं और आपको घर में छिपकली दिखाई दे तो इसे आपके पूर्वजों के आगमन का संकेत माना जाता है.

-यदि आपको अपने घर में मरी हुई छिपकली या मिट्टी में दबी मरी छिपकली दिखाई दे तो यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है. इसके अलावा यदि आपको आपके घर में 2 से अधिक छिपकली आपस में लड़ती हुई दिखाई दे तो यह समझ लेना चाहिए कि घर के किसी व्यक्ति का बुरा हो सकता है.

-ऐसा माना जाता है कि यदि सपने में आप दो छिपकलियों को लड़ते हुए देखते हैं. तो यह आपके घर के आपसी मतभेदों को दिखाता है. इतना ही नहीं यदि सपने में आप छिपकली को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं और यदि यह आप से डर कर दूर भागती नजर आती है तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. ऐसा सपना दिखाई देने पर माना जाता है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है.

-यदि आपको अपने घर के मंदिर में या मंदिर के आसपास छिपकली दिखाई दे तो यह आपके लिए शुभ हो सकता है. छिपकली को माता लक्ष्मी का प्रतीक भी माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि छिपकली का मंदिर के समीप या मंदिर में दिखाई देना इस बात का संकेत है कि आपका घर हमेशा धन-धान्य से भरा रहेगा साथ ही आपकी आय के स्त्रोत बढ़ेंगे.

Next Story