अध्यात्म

अगर आपके घर में बहुत सारी चिड़ियों ने बना लिया है घोंसला तो ये खबर पढ़ हिल जाएगा आपका दिमाग

अगर आपके घर में बहुत सारी चिड़ियों ने बना लिया है घोंसला तो ये खबर पढ़ हिल जाएगा आपका दिमाग
x
Sparrow Birds Nest Vastu Tips: घर में चिड़ियों का आना आम बात है.

Sparrow Birds Nest Vastu Tips: हमारे घर में चिड़िया का आना आम बात है. अक्सर हम अपने घर की छत या बरामदे में चिड़िया को बैठते देखते है. लेकिन जब आपके घर में गौरैया घोंसला बना लेती है तो उसके कई तरह के शुभ व अशुभ है. वास्तु शास्त्र में घोसले को लेकर अलग-अलग परम्परा है. यदि आपके घर में भी चिडियो (Birds) ने घोंसला (Nest) बनाया है. तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. हमारे बीच कई ऐसी लोग है जो अपने घर में चिड़िया का घोंसला देखते ही उसे तोड़ देते है.

गौरैया के घोसले के बारे में जाने

-वहीं जानकार गौरैया के घोसले बनाने में दिशा का विचार भी करते हैं। दिशा विचार में कहा गया है कि अगर गौरैया पूर्व दिशा में अपना घोसला बनाती है इससे घर के लोगों का मान-सम्मान बढ़ता है।

-वहीं अगर गौरैया अपना घोसला दक्षिण-पूर्व अग्नेय कोण में बनाती है तो इसका अर्थ है कि बहुत जल्दी घर में मांगलिक कार्य होने वाले हैं।

-अगर गौरैया का घोंसला दक्षिण दिशा में है तो इसे माना जाता है कि बहुत जल्दी धन में वृद्धि होने वाली है।

-वहीं कहा गया है कि अगर दक्षिण-पश्चिम में गौरैया घोंसला बनाएं तो परिवार के सदस्यों की आयु बढ़ेगी।

-इन सभी मान्यताओं के आधार पर ही कहा जाता है कि गौरैया के घोंसला बनाने से हमें कही भी नुक्सन नही है। गौरैया की आवाज काफी मनमोहक होती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story