अध्यात्म

अगर घर में अचानक बढ़ने लगे बहुत सारे चूहे तो हो जाएं सावधान, नहीं तो होगा कुछ ऐसा

अगर घर में अचानक बढ़ने लगे बहुत सारे चूहे तो हो जाएं सावधान, नहीं तो होगा कुछ ऐसा
x
हर घर में चूहे न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. आज कल चूहे का घर में रहना आम माना जाता है.

हर घर में चूहे न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है. आज कल चूहे का घर में रहना आम माना जाता है. लेकिन जब ये चूहों की संख्या बढ़ती है तो इन्हे भगाने के लिए हम दवाई का प्रयोग करते है. होता ये है की कई चूहों की मौत हो जाती है. और कुछ चूहे भागने में कामयाब भी हो जाते है. आज हम आपको चूहे से जुडी मान्यताओं के बारे में बताने जा रहे है की चूहों से जुड़ा शगुन और अपशगुन क्या हैं.

मान्यताओं के मुताबिक जब घर में बड़ी संख्या में चूहे एकत्र होने लगे और भगाने के बावजूद वो घर से बाहर नहीं जा रहे तो आपको समझने में एक भी देरी नहीं करनी चाहिए की आपके घर में समस्या वाली है. ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत पड़ती है.

बिल होना माना जाता है अशुभ

मान्यताओं के अनुसार यदि आपके घर में बहुत सारे चूहे बिल बनाकर रह रहे है तो ये चिंता की बात है. कहा जाता है की ऐसे में आपके शत्रु आपको बड़ा नुकसान पहुंचाने वाले होते है.

सामान कुतरना भी माना जाता है अशुभ

यदि आपके घर में मौजूद चूहे आपके सामानो को नुकसान पंहुचा रहे है. यानि उन्हें कुतर रहे है तो मान लीजिये घर के धन हानि होने वाली है. साथ ही सुख-समृद्धि छिनने वाला है.

चूहों को कभी नहीं मारे बल्कि भगा दे

मान्यताओं के मुताबिक घर में मौजूद चूहों को कभी नहीं मारना चाहिए. क्योकि उन्हें भगवान का रूप माना जाता है. इन्हें मारने से दोष लगता है.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story