अध्यात्म

Holika Dahan 2023 Upay In Hindi: होलिका दहन की रात करे चावल के चमत्कारिक टोटके, रातो-रात बन जाएंगे मालामाल, हर जिले में होगी आपकी प्रापर्टी, परीक्षा में होंगे 100% पास, आज की रात मौका न जाने दे

Holika Dahan 2023 Upay In Hindi
x

Holika Dahan 2023 Upay In Hindi

Holika Dahan Ke Totke: जीवन में कैसी भी समस्या हो, कितनी बड़ी भी मुश्किल हो ज्योतिष शास्त्र में सभी का हल बताया गया है।

Holika Dahan 2023 Totke: हमारे ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी जानकारियां दी गई है जिनसे हम अपने जीवन की समस्याओं का हल निकाल सकते हैं। कहा तो यहां तक जाता है कि जीवन में कैसी भी समस्या हो, कितनी बड़ी भी मुश्किल हो ज्योतिष शास्त्र में सभी का हल बताया गया है। आर्थिक तंगी दूर करने के लिए चावल का उपाय बताया गया है। इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में व्याप्त समस्याएं दूर हो जाती है। आइए जाने को चावल के टोटके के बारे में।

मां लक्ष्मी होती है प्रसन्न

Holika Dahan 2023 Muhurat in hindi बताया गया है कि चावल को अक्षत कहा जाता है। अक्षत का मतलब है जिसका कभी भी छरण न हो। इसे हम अखंडित भी कह सकते हैं। पूजा पाठ में आपने अक्सर देखा होगा की अक्षत का उपयोग किया जाता है। शायद है कि अब आपको चावल के पूजा पाठ में उपयोग होने का महत्व समझ आने लगा होगा। चावल के टोटकों से धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

चावल के चमत्कारी टोटके

Holika Dahan ke totke 2023 वैसे तो चावल के कई चमत्कारी टोटके प्रचलन में है लेकिन कुछ खास टोटके आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इन टोटकों को अपनाकर आप अपने जीवन में आने वाली या फिर मौजूद समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

Holika Dahan in hindi 2023 बताया गया है कि प्रतिदिन सुबह उठकर तालाब में एक मुट्ठी चावल डाल दें। जिस तालाब में मछलियां हो वहां यह चावल डालना है। चावल डालते समय अपने इष्ट देव को याद करते हुए तथा कष्टों के निवारण के लिए प्रार्थना करें और मुट्ठी में लिया हुआ चावल डाल दे। ऐसा करने से आपके जीवन में व्याप्त समस्याएं दूर होंगी।

पित्रदोष दूर करने

अगर आपको पित्रदोष लगा हुआ है तो मंगलवार के दिन पके हुए चावल और कड़ी का भंडारा करें। ऐसा करने से पितृदोष से मुक्ति मिलेगी।

शनि दोष से बचने के लिए व्यक्ति को चाहिए कि वह चावल में काला तिल मिलाकर गरीब असहाय को दान करें। ऐसा करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है।

सूर्य दोष दूर करने के लिए चावल में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर सूर्य देव को समर्पित करें। ऐसा करने से सूर्य देवता की कृपा प्राप्त होती है साथ ही सूर्य दोष समाप्त होता है।

पैसे की कमी दूर करने

अगर आपके पास पैसे की कमी सदैव बनी रहती है या यू कहे की पैसा आता तो है पर दिखता नहीं इस समस्या का उपाय भी किया जा सकता है। इसके लिए बताया गया है कि लाल कपड़े में चावल के सात दाने लेकर लपेट लें और इसे अपने पर्स में रखें। इतना करने से आपके पास धन ठहरने लगेगा।

बताया गया है कि पूर्णिमा के दिन चावल की खीर बनाकर चंद्र देवता को भोग लगाएं। इसके पश्चात रात को घर के सभी लोग ग्रहण करें। ऐसा करने से चंद्र देवता प्रसन्न होंगे और धन के साथ ही कई तरह की समस्याएं दूर होंगी।

गुरुवार के दिन मीठा चावल केसर डालकर बनाएं। भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को भोग लगाएं। ऐसा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। धन संबंधी समस्या दूर होगी।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। इस पर पूर्ण विश्वास करना या न करना आपके बुद्धि विवेक पर निर्भर करता है। या फिर आप इसके लिए किसी विश्वसनीय जानकार से जानकारी प्राप्त करें उपयोग में ले। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story