अध्यात्म

Holika Dahan 2023 Upay In Hindi: होलिका दहन में चुपके से करे टोटका, हर काम में मिलेगी सफलता, बन जायेंगे मालामाल, छात्र परीक्षा में मारेंगे 100% टॉप, ऐसा मौका दोबारा न मिलेगा

Holika Dahan 2023 Totke
x

Holika Dahan 2023 Totke

Holika Dahan 2023 Totke: मार्च को होली है. इससे पहले होलिका दहन है.

Holika Dahan 2023 Totke: मार्च को होली है. इससे पहले होलिका दहन है. होलिका दहन की रात को किए गए टोटके काफी असरदार होते हैं. होलिका दहन की रात को कुछ टोटके किए जाते हैं. जो कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं. चलिए जानते है इन टोटके के बारे में....

Holika Dahan 2023 Muhurat in hindi यदि आपका पैसा कहीं पर फंसा हुआ है और मिलने की संभावना कम दिख रही है तो जिस जगह होलिका दहन हो रहा हो, वहां पर एक अनार की लकड़ी पर उस आदमी का नाम लिखकर उसके ऊपर हरा गुलाल डालकर होलिका में डाल दें. ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन शीघ्र वापस हो जाएगा.

Holika Dahan ke totke 2023 यदि आपका कारोबार मंदा चल रहा है तो आप होली के दिन पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र और एक सिक्का चांदी का काले कपड़े में बांधकर होलिका की 11 बार परिक्रमा करके 108 बार 'ऊँ महालक्ष्म्यै नमः' मंत्र का जाप करें होलिका की अग्नि में डाल दें. ऐसा करने से आपके कारोबार में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी.

Holika Dahan in hindi 2023 जो छात्र एग्जाम में सफलता पाना चाह रहे हैं वे होलिका दहन में पान, नारियल और सुपारी की आहुती करें. इस उपाय को करने से छात्रों को परीक्षा में अवश्य सफलता मिलेगी.

होलिका दहन के दिन सबसे पहले उठकर अपने इष्टदेव को गुलाल अर्पित करें. साथ ही घर में स्थित पूजा रूम में विधि-विधान से पूजा करें. ध्यान रहे की आपका पूजा रूम ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में हो. ऐसा करने से सभी ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है.

यदि आप अपने योग्यता के मुताबिक जॉब पाना चाहते हैं तो होली के दिन 8 नींबू लेकर उसे अपने ऊपर से 21 बार उतारे यानि यह क्रिया एंटी क्लोकवाईस करें. इन्हें ले जाकर जलती होलिका में चढ़ा दें. साथ ही मन में होलिका देवी से अपनी मनचाही कामना की पूर्ति के लिए प्राथना करें. इस उपाय को जिस उद्देश्य से किया जाता है, उसमें अवश्य सफलता मिलती है.

Next Story