अध्यात्म

Holika Dahan 2022: होलिका दहन के दिन करे ये टोटका, पूरे साल होगी पैसो की बारिश, दुश्मनो का होगा नाश, बनेगे बाहुबली

Holika Dahan 2022: होलिका दहन के दिन करे ये टोटका, पूरे साल होगी पैसो की बारिश, दुश्मनो का होगा नाश, बनेगे बाहुबली
x
Holika Dahan 2022: होली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिन का उपाय अगर होलिका दहन (holi celebration in society) के दिन कर लिया जाए माता लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। यह सभी को पता है कि अगर माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगे तो जीवन में धन वैभव की कमी नहीं रहेगी।

Holika Dahan 2022: होली का त्योहार नजदीक है। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिन का उपाय अगर होलिका दहन के दिन कर लिया जाए माता लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। यह सभी को पता है कि अगर माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगे तो जीवन में धन वैभव की कमी नहीं रहेगी। रंगों का यह त्यौहार जीवन में अवश्य रंग भर देगा। जैसे ही पैसे की समस्या दूर होगी जीवन सुख में और संपन्नता के साथ व्यतीत होगा।

कब है होली का त्यौहार

इस वर्ष होलिका दहन (Holika Puja Time 2022) 17 मार्च 2022 गुरुवार के दिन है। इस दिन को हिंदू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण बताया गया है। एक और जहां रात्रि के समय होलिका का दहन किया जाता है वही दूसरे दिन रंग बिरंगी रंग एक दूसरे को लगाकर खुशी का त्यौहार मनाते हैं। कहा जाता है कि इस दिन कई टोटके किए जाते हैं। जिनका जीवन में बहुत ही सुखद प्रभाव पड़ता है।

किस समस्या के लिए कौन सा उपाय

बताया गया है कि होलिका दहन के दिन सुबह स्नान करने के बाद माता लक्ष्मी भगवान विष्णु की पूजा करें। इसके पश्चात एक नारियल लेकर घर के सभी लोगों के सिर से उतारा करें। नारियल को रात्रि के समय होलिका में डाल दें। ऐसा करने से नौकरी और कारोबार में लाभ प्राप्त होता है।

कहा गया है कि अगर आप पैसे की तंगी से परेशान हैं तो का दहन के दिन अवश्य कुछ ना कुछ दान करें। होलिका दहन के दिन दान करने से पैसे की तंगी दूर होती है।

महिलाओं के द्वारा अगर होलिका दहन के दिन कुछ खास उपाय किए जाएं तो कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता। इसके लिए बताया गया है कि होलिका दहन होलिका की पूजा करें। जिसमें गेहूं, मटर, चना डाल दें। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं। जीवन में आर्थिक संकट दूर होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story