अध्यात्म

Hastrekha Shastra: अपने हाँथ की रेखा से जानिए किस उम्र में होगी आपकी शादी? यहां है आपके सवालो के A TO Z...जवाब

Marriage Line In Hand
x

 Marriage Line In Hand

Hastrekha Shastra se shadi ki umar: ज्योतिष शास्त्रों द्वारा कहा जाता है कि हाथ की रेखाओं को देखकर पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का आने वाला भविष्य कैसा होगा।

Apne hanth ki rekha se janiye apki shadi kis umar me hogi, Hanth ki rekha se janiye apki shadi kis umar me hogi: ज्योतिष शास्त्रों द्वारा कहा जाता है कि हाथ की रेखाओं को देखकर पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति का आने वाला भविष्य कैसा होगा। साथ ही ज्योतिषी या कहे हस्तरेखा के विशेषज्ञ जीवन की हर छोटी बड़ी जानकारी हाथ की रेखाओं को देखकर प्राप्त कर लेते हैं। हस्त रेखा विशेषज्ञ द्वारा विवाह की रेखा को देखकर वैवाहिक स्थिति की जानकारी बिल्कुल सटीक देते हैं। जिन लोगों को अपने बच्चों के विवाह की चिंता है वह निश्चिंत होकर यहां से जानकारी प्राप्त करें। आइए जाने किसकी विवाह रेखा क्या कह रही है।

कहां होती है विवाह की रेखा Marriage Line In Hand

ज्योतिष शास्त्र के बताए अनुसार हमारी हथेली में जिस तरह से जीवन रेखा, भाग्य रेखा, हृदय रेखा, सूर्य रेखा और कई सारे पर्वत मौजूद हैं। उसी तरह विवाह की भी रेखा मौजूद है। विवाह रेखा बुध पर्वत पर नीचे की ओर कनिष्ठा यानी छोटी उंगली के पास होती है। उसके बगल से हृदय रेखा होती है।

ब्ताया गया है कि हृदय रेखा और कनिष्ठा उंगली के बीच में पाई जाने वाली रेखाएं विवाह रेखा कहलाती है। इसमें जो सबसे स्पष्ट और उभरी हुई रेखा हो उसे ही विवाह रेखा माना गया है। उसके अलावा अन्य रेखाओं को प्रेम संबंधों से जोड़कर देखा जाता है।


विवाह की स्थिति Hastrekha Shastra se shadi ki umar

hastrekha se jane shadi ki umar अगर किसी के हाथ में विवाह रेखा सदा रेखा के पास है तू व्यक्ति की शादी 25 वर्ष की उम्र तक हो जाती है। ज्योतिष आचार्यों का कहना है कि विवाह रेखा कनिष्ठा उंगली के जितने करीब होगी शादी उतनी ही देर से होगी।

विवाह रेखा अगर कनिष्ठा उंगली और ह््रदय रेखा के बिल्कुल बीच में है तो शादी 30 से 32 साल की उम्र में होती है।

विवाह रेखा जितनी कनिष्ठा उंगली के पास होगी शादी उतनी ही देर से होगी।

विवाह रेखा जितनी हृदय रेखा के पास होगी शादी उतनी ही जल्दी हो जाएगी।

Next Story