अध्यात्म

Hast Rekha Shastra In Hindi: हांथ की रेखा से ऐसे पता चलता है महिलाओं और पुरुषो के पास कितना पैसा है

Hast Rekha Gyan
x
Hast Rekha Shastra In Hindi: हस्तरेखा मानव (Hast Rekha) जीवन की खुली किताब कही गई हैं।

Hast Rekha Shastra In Hindi: हस्तरेखा मानव (Hast Rekha) जीवन की खुली किताब कही गई हैं। माना जाता है कि अगर हांथ की रेखाओं का अच्छा विचार किया जाता है तो जीवन जुड़े सभी पहलुओं के जाना जा सकता है। आज हम महिलाओं तथा पुरूषों के हांथ में पाई जाने वाली धन से जुडी रेखाओं के बारे में बात करेंगे। कहा गया है धन रेख के सम्बंध में कुछ खास विचार करने होते हैं। तभी आकलन किया जा सकता है। आइये इसके बारे में जानकारी प्राप्त करें।

कैसे देखें हांथ में धन की रेखा

धन सम्बंधी जानकारी के लिए हांथ की रेखाओं के साथ हांथें का विचार करना पड़ता हैं। क्यों आपको भी पता होगा कि जब किसी जानकार को अपना हांथ दिखाते हैं तो वह महिलाओं का बांया हाथ आगे करने के लिए कहते है। वहीं पुरूषों का दाहिना देखा जाता है। लेकिन हस्त रेखा जानकारों का यह भी कहना है कि धन के मामले में कुछ अलग विचार करना होता है। अगर जीवन में धन के सम्बंध में जानकारी लेनी है तो आपको महिलाओं का दाहिना हांथ और पुरूषों का बांया हाथ देखना चाहिए। तभी सही और सटीक जानकारी मिलेगी।

ऐसे मिलती है जानकारी

कहा गया है कि अगर पुरूषों के हांथ में वित्त की रेखा देखना है तो उसके बाएं हाथ को देखना चाहिए। उसके हाथ में धन की रेखा जितनी गहरी और सटीक होगी उससे सही स्थित का पता लगाया जा सकता है। इसी तरह कहा गया है कि अगर महिलाआें के जीवन में धन की स्थिति जाननी है तो उनका दायां हाथ देखना चाहिए। साथ ही यह विचार करना चाहिए की धन रेखा कितनी गहरी है।

Next Story