अध्यात्म

Hair On Body Astrology: महिलाओं के शरीर के इन अंगों में है बाल तो वजह आपको हैरान कर देगी

Hair On Body Astrology
x

Hair On Body Astrology

Hair On Body Astrology: महिलाओं के शरीर के इन अंगों में है बाल तो वजह आपको हैरान कर देगी! If there is hair in these parts of women's body, then the reason will surprise you

Hair On Body Astrology: मनुष्य के सिर के अलावा भी कई अंगों में बाल पाए जाते हैं। शरीर के अलग-अलग अंगों में पाए जाने वाले बाल समुद्र और ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से शुभ और अशुभ संकेत देते हैं। इस मामले में महिला और पुरुष के संबंध में अलग-अलग विचार किए जाते हैं। देखा गया है कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों के शरीर में ज्यादा बाल होते हैं। शरीर में बाल का कम या ज्यादा होना शारीरिक स्थिति पर निर्भर करता है। लेकिन ज्योतिषशास्त्र और समुद्र शास्त्र इस संबंध में अलग ही विचार करता है।

महिलाओं के शरीर के किस अंग के बाल होते हैं शुभ

महिलाओं के शरीर के कई अंगों में अनचाहे बाल पाए जाते हैं। ऐसे में महिलाएं उन्हें हटाने का पूरा प्रयास करते हैं। लेकिन बताया गया है कि महिलाओं के बाजू में ज्यादा बाल होना अच्छा माना गया है। ऐसी महिलाओं को किस्मत वाली कहा जाता है। इनके पास खूब पैसा रहता है और जीवन सुख में व्यतीत होता है।

कई बार देखा गया है कि कई महिलाओं के सीने में भी बाल पाया जाता है। समुद्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह महिलाओं के लिए शुभ संकेत है। ऐसी महिलाएं स्वभाव से बेहद संतोषी प्रवृत्ति की होती हैं।

पुरुषों
में शरीर के बाल

समुद्र और ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पुरुषों के कान में बाल का होना बहुत शुभ है। ऐसे लोगों के पास काफी पैसा होता है। कम मेहनत के बाद भी इनकी जिंदगी आराम से व्यतीत होती है। ऐसे लोगों को टैलेंटेड बताया गया है। इन लोगों पर भगवान की कृपा होती है।

वहीं कहा गया है कि जिन पुरुषों की छाती में बाल होते हैं वह दयालु स्वभाव के होते हैं। उनका ह््रदय कोमल होता है। वह बहुत जल्दी किसी की स्थिति को देखकर द्रवित हो जाते हैं।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। यह जानकारी मान्यताओं और पुरानी पुस्तकों में लिखे अनुसार आपके समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

Next Story