अध्यात्म

Jyotish Shastra: इस दिन जन्मी लड़कियां चमका देती हैं अपने पति का भाग्य, रहती है माता लक्ष्मी की कृपा

Jyotish Shastra Lucky Wife
x
Jyotish Shastra Lucky Wife: जन्म समय का व्यक्ति के जीवन पर कितना बड़ा प्रभाव पड़ता है यह जानना है तो ज्योतिष की इस बात विशेष ध्यान दें।

Jyotish Shastra Lucky Wife: जन्म समय का व्यक्ति के जीवन पर कितना बड़ा प्रभाव पड़ता है यह जानना है तो ज्योतिष की इस बात विशेष ध्यान दें। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि एकादशी तिथि के दिन जन्मी लड़कियां अपने पति का भाग्य चमका देने की क्षमता रखती हैं। साथ में यह भी कहा गया है कि जिन बच्चियों का जन्म एकादशी के दिन होता है माता लक्ष्मी की कृपा सदैव उन पर बनी रहती है। ज्योतिष की इस बात को झूठलाया नहीं जा सकता।

महत्वपूर्ण है एकादशी

तिथियों में एकादशी की तिथि भगवान श्री नारायण को समर्पित है। इस दिन भगवान श्री नारायण विष्णु की पूजा करने से जन्म जन्मांतर के पाप नष्ट होते हैं। साथ ही माता लक्ष्मी जो भगवान विष्णु के साथ निवास करती हैं उनका भी आशीर्वाद जातक को एकादशी के दिन भगवान की पूजा करने से प्राप्त होती है। इस एकादशी तिथि के दिन जिन बच्चियों का जन्म होता है उन्हें भाग्यशाली बताया गया है।

लड़कियों का स्वभाव

  • एकादशी के दिन जन्मी लड़कियों का स्वभाव बहुत खास और उत्तम होता है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यह लड़कियां शिक्षा और संस्कार के मामले में सबसे आगे रहती हैं।
  • बताया गया है कि इनकी धार्मिक कार्यों में विशेष रूचि होती है। अपनी जिम्मेदारी स्वयं समझते हुए हर कार्य को पूर्ण करती हैं।
  • परिवार के लोगों के साथ ही मित्रों के साथ ही इनका संबंध सदैव मधुर रहता है। अनावश्यक बात करना इनकी आदत नहीं होती।
  • यह गंभीर और विचारवान लड़कियां बताई गई है। गंभीर स्वभाव की वजह से हर जगह इन्हें मान सम्मान प्राप्त होता है। यह कतई लालची स्वभाव की नहीं होती है। साथ हीयह ह््रदय की कोमल और दयालु बताई गई हैं।
  • इसीलिए इनके इन्ही विशेष गुणो की वजह से माता लक्ष्मी इन पर विशेष कृपा करती हैं। बताया गया है कि खुद के लिए तो लकी होती हैं साथ में विवाह के बाद अपने पति के भाग्य को बदलने में सहयोगी सिद्ध होती हैं। पत्नी के भाग्य से पति की तरक्की होती है।

Next Story