अध्यात्म

Gemstones: इन रत्नों को जल्दी से कर ले धारण, ग्रहों के दुष्प्रभाव को जल्द कर देगा खत्म

Gemstones: इन रत्नों को जल्दी से कर ले धारण, ग्रहों के दुष्प्रभाव को जल्द कर देगा खत्म
x
Gemstones: जीवन में संकट ऐसे आते हैं जिनके बारे में अगर समय रहते जानकारी हो जाए तो उनके ने निवारणार्थ काफी कुछ किया जा सकता है।

Gemstones: जीवन में संकट ऐसे आते हैं जिनके बारे में अगर समय रहते जानकारी हो जाए तो उनके ने निवारणार्थ काफी कुछ किया जा सकता है। हम कहना चाहते हैं अगर आपके ग्रहों की दशा कमजोर चल रही है तो हर ग्रह के हिसाब से रत्न धारण करने के लिए हमारे शास्त्रों में बताया गया है। साथ ही रत्नों को किस उंगली में धारण करना चाहिए यह भी बताया गया है।

हीरा

जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह की महादशा चल रही हो उन्हें करना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि हीरा धारण करने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे उत्तम होता है। इसे मध्यमा उंगली में धारण करना चाहिए।

माणिक्य

माणिक एक ऐसा रचना है जो सूर्य की महादशा को कम करने के लिए सबसे उपयुक्त बताया गया है। इसे रविवार के दिन रिंग फिंगर में धारण करना बताया गया है।

मूंगा

जिनकी कुंडली में मंगल की दशा खराब चल रही हो उन्हें मूंगा रत्न धारण करना चाहिए। इस रत्न को मंगलवार शाम के समय धारण करें। साथ ही बताया गया है कि इसे रिंग फिंगर में धारण करना चाहिए।

पुखराज

पुखराज के संबंध में बताया गया है कि यह बृहस्पति ग्रह की अशुभ दशा को दूर करता है। पुखराज रत्न तर्जनी उंगली में गुरूवार के दिन धारण करना चाहिए।

नीलम

अगर कुंडली में शनि की महादशा चल रही हो तो नीलम रत्न धारण करने से लाभ होता है। नीलम रत्न शनिवार के दिन मध्यमा उंगली में धारण करना तुम बताया गया है।

गोमेद

गोमेद रत्न को धारण करने के से राहु केतु ग्रह की शांति होती है। इसे शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद धारण करना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story