अध्यात्म

Gemology: मालामाल होंगे या कंगाल? पन्ना पहनने से जानिए क्या मिलेगा लाभ

Gemology: मालामाल होंगे या कंगाल? पन्ना पहनने से जानिए क्या मिलेगा लाभ
x
Gemology: मालामाल होंगे या कंगाल? पन्ना पहनने से जानिए क्या मिलेगा लाभ! Rich or Pauper? Know what will be the benefit of wearing emerald

Gemology: अगर तरक्की करनी है, जीवन में खूब पैसा कमाना है या फिर जीवन में एक सफल व्यक्ति बनने की कामना है ते इसके लिए कुंडली में मौजूद ग्रहों सार्थक परिणाम देना आवश्यक है। अगर ऐसा नहीं है तो सब कुछ हासिल कर पाना संभव नहीं होगा। आज हम एक ऐसे रत्न के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पन्ना कहते हैं। इस रत्न को धारण करने से कई ग्रह मजबूत हो जाते हैं और किन ग्रहों के मजबूत हो जाने से धन लाभ में कोई भी रुकावट नहीं आती। या यूं कहें कि पन्ना रत्न धारण करने वाला व्यक्ति कभी भी गरीब नहीं हो सकता। ग्रहों की ऐसी कृपा दृष्टि बनेगी की उसकी दरिद्रता गरीबी कोसों दूर रहेगी।

जानें पन्ना रत्न के संबंध में

वैदिक ज्योतिष के अनुसार पन्ना रत्न धारण करने से व्यापार में लाभ होता है। बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है। अगर बच्चों में जल्दी भूलने आदत है तो वह भी दूर हो जाती है। बात अगर स्वास्थ्य की करें तो पन्ना रत्न धारण करने वाले की नेत्र ज्योति तीव्र होती है। हकलाने तुतलाने की समस्या पर ही पन्ना रत्न धारण करना चाहिए। इसे धारण करने से वाणी में बुध ग्रह का प्रभाव ऐसा पड़ता है कि वह संयमित हो जाती है। जिससे व्यक्ति की सभी तरह की परेशानियां दूर होती हैं।

इन राशियों के लोग करें धारण

किसी भी रत्न को धारण करने के लिए ग्रहों का उसके अनुकूल होना आवश्यक है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि मिथुन, कन्या राशि वालों के लिए पन्ना रत्न धारण करना बहुत उत्तम है। इसके अलावा वृषभ, तुला, मकर और कुंभ राशि के जातक भी पहन सकते हैं। साथ ही बताया गया है कि मेष, कर्क और वृश्चिक राशि के लोगों को पन्ना धारण नहीं करना चाहिए।

साथ ही गया है कि अगर कुंडली के जन्म लग्न में बुध छठे, आठवे या फिर बारहवें भाव में है तो रत्न धारण किया जा सकता है। लेकिन अगर कुंडली में बुध ग्रह नीच स्थान पर है तू इसे धारण न करें।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story