अध्यात्म

Gem Stone Astrology: ये रत्न पहनने वाले 30 दिन में हो जाते है मालामाल, ये राशि वाले करे धारण

Gem Stone Astrology: ये रत्न पहनने वाले 30 दिन में हो जाते है मालामाल, ये राशि वाले करे धारण
x
Gem Stone Astrology: जीवन में रत्न बेहद महत्वपूर्ण होते है.

Gem Stone Astrology: जीवन में रत्न बेहद महत्वपूर्ण होते है। इनकों धारण करने से जीवन में कई तरह की समस्या दूर होती है। ज्योतिष बताते है कि यदि कुंडली में गुरु कमजोर हो तो पुखराज रत्न (Pukhraj Ratna) आपके लिए लाभकारी होगा और इसे धारण करना चाहिए।

रत्न ज्योतिष अनुसार इस रत्न को धारण करने से अच्छे परिणाम आपकों मिलने लगगें। ये रत्न 30 दिन के अंदर आपके जीवन में बदलांव दिखाते है। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति को ये रत्न सूट कर जाता है उसके जीवन में ये सुख सृमद्धि लाता है। इस रत्न को धारण करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

रत्न को ऐसे करें धारण

इस रत्न को सोने या चांदी की अंगूठी में जड़वाकर पहनना चाहिए। इसे किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरुवार में सूर्योदय के बाद पहनना चाहिए। ज्योतिषीय सलाह से कैरेट के हिसाब से पुखराज धारण कर सकते हैं।

इस राशि के लोग कर सकते है धारण

पुखराज रत्न को मेष, सिंह, कर्क, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के लोग धारण कर सकते हैं। इन राशि के लोगों को पुखराज धारण करने से धन और यश की प्राप्ति होती है। मुख्य रूप से ये रत्न धनु और मीन वालों के लिए वरदान साबित होता है।

जबकि वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुंभ राशि वालों को यह रत्न धारण करने से बचना चाहिए। पुखराज रत्न (pukhraj ratna) कभी भी पन्ना, नीलम, हीरा, गोमेद और लहसुनिया रत्नों के साथ धारण नहीं करना चाहिए। साथ ही इस रत्न को धारण करने से पहले किसी ज्योतिष विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें।

पुखराज रत्न के फायदे

इस रत्न को धारण करने से जीवन में सुख समृद्धि एवं जीवन में धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होता है। जीवन में सकारात्मकता आती है। जिन लोगों के विवाह में विलंब हो रहा हो उन्हें इस रत्न को धारण करने की सलाह दी जाती है। इस रत्न के शुभ प्रभाव से वैवाहिक जीवन में सुख की प्राप्ति होती है।

नोट- रत्न को लेकर सामान्य मान्यताओं पर आधारित जानकारी है। रीवा रियासत इसकी पुष्टि नही करता हैं। रत्न धारण करने से पहले ज्योतिष विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले।

Next Story