अध्यात्म

पढ़ाई से लेकर नौकरी तक सभी में मिलेगी जबरदस्‍त सफलता, करे ये उपाय

Invest Rs 7 in this atal pension scheme and get profit of 60,000
x
जीवन में सफलता किसे नहीं चाहिए। चाहे नौकरी हो या फिर पढ़ाई। यह दोनों ही इतने महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं कि हर व्यक्ति सफलता चाहता है।

जीवन में सफलता किसे नहीं चाहिए। चाहे नौकरी हो या फिर पढ़ाई। यह दोनों ही इतने महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं कि हर व्यक्ति सफलता चाहता है। अगर आप भी सफलता चाहते हैं तो आज बसंत पंचमी के दिन कुछ ऐसा करें जिससे आप हर परीक्षा में सफल हो जाएं। जीवन में तरक्की के लिए माता सरस्वती का आशीर्वाद आवश्यक है। शास्त्रों में बताया गया है कि अगर बसंत पंचमी के दिन कुछ उपाय कर लिए जाएं तो जीवन में सफलता निश्चित हो जाती है।

आइए जाने कुछ उपाय

बताया गया है कि बसंत पंचमी के दिन किसी अन्य दिन छात्रों को अपने कमरे में माता सरस्वती की फोटो अवश्य लगानी चाहिए। साथ ही उनकी पूजा प्रतिदिन करें। ऐसा करने से छात्र अवश्य ही सफलता प्राप्त करते हैं। इसकी शुरुआत आज बसंत पंचमी के दिन 5 फरवरी को कर सकते हैं।

बताया गया है कि पढ़ाई करते समय छात्रों को अपना मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर करके बैठना चाहिए। साथ ही छात्रों को अपने कमरे में एक कार्डबोर्ड पर अपना लक्ष्य लिखकर रखना चाहिए और उसे पूरा करने का संकल्प मन में सदैव बनाए रखें।

नौकरी खोज रहे लोगों को बताया गया है कि वह अगर इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं तो दक्षिण दिशा की ओर बैठकर अध्ययन करें अवश्य ही नौकरी प्राप्त होगी।

नौकरी तथा पढ़ाई करने वाले छात्रों को एक विशेष बात का ध्यान रखना चाहिए। जिस जगह वह पढ़ाई कर रहे हैं वहां वास्तु दोष है तो इसके संबंध में बताया गया है कि सरस्वती जी की फोटो लगाकर प्रतिदिन पूजा करे।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story