अध्यात्म

नाम के पहले अक्षर से जानें किसे मिलेगा धोखा और किसे बेइंतहा प्यार? यहाँ है A To Z...List

नाम के पहले अक्षर से जानें किसे मिलेगा धोखा और किसे बेइंतहा प्यार? यहाँ है A To Z...List
x
First Letters Of Your Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र में जन्म के समय जातक के राशि की गिनती करने के लिए ग्रह नक्षत्रों की स्थिति देखी जाती है।

Name ke pahle akshar se jane kise milega dhokha aur kise pyar, apne name ke pahle akshar se jane apko pyar milega ya dhokha: ज्योतिष शास्त्र में जन्म के समय जातक के राशि की गिनती करने के लिए ग्रह नक्षत्रों की स्थिति देखी जाती है। बच्चे के नाम का पहला अक्षर निकालते हुए नामकरण किया जाता है। नाम का यह पहला अक्षर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। इसी से राशि निर्धारित होती है साथ में नाम के पहले अक्षर से बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। आज जानने का प्रयास करेंगे किस नाम के पहले अक्षर से किस का भाग्य उदय होगा और किसे प्यार में धोखा मिलेगा।

ए अक्षर Apne name ke pahle akshar se jane apko pyar milega ya nahi

वालों के लिए कहा गया है कि यह बहुत परिश्रमी होने के साथ ही अपने को समाज की भीड़ से अलग रखते हैं। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर जतन करते हैं। यह हिम्मती तो होते हैं साथ में गुस्सैल स्वभाव के भी होते हैं।

बी अक्षर name ke pahle akshar se jane apke naseeb me pyar hai ya nahi

वालों के लिए बताया गया है कि लीक से हटकर चलना इन्हें पसंद है साथ में मन के कोमल होते हैं। यह दोस्त कम बनाते हैं लेकिन जिनसे दोस्ती हो जाती है काफी समय तक चलती है। प्यार को खुले मन से स्वीकार करते हैं इसी वजह से कई बार यह धोखा भी खा जाते हैं।

सी अक्षर apne name ke pahle akshar se jane apko pyar milega ya dhokha

के लोगों को बताया गया है कि भाग इनका साथ देता है। मस्त मौला स्वभाव के व्यक्ति बताए गए हैं। लेकिन दूसरों के दुख के साथ सदैव सहयोगी सिद्ध होते हैं। प्रेम के मामले में बहुत भावुक बताए गए हैं।

डी अक्षर Kise milega dhokha aur kise milega pyar name ke pahle akshar se jane

वालों को बताया गया है कि किस्मत इनका खूब साथ देती है। यह प्यार को लेकर बहुत ही जिद्दी स्वभाव के बताए गए हैं। एक बार किसी से रिश्ता बन जाने के बाद उसे निभाने के लिए कड़ी परीक्षा देने के लिए तैयार रहते हैं।

ई अक्षर name ke pahle akshar se jane apki kismat me pyar hai ya dhokha

वालों के लिए बताया गया है कि यह मुहफट स्वभाव के होते हैं। सकारात्मक सोच इनके स्वभाव में होता है। यह दिल के मामले में जरा उधार बताए गए हैं। कहा तो यहां तक जाता है इनका जिस पर दिल आ जाता है उसे अवश्य हासिल करते हैं।

एफ अक्षर apne name ke pahle akshar se jane apki kismat me kya likha hai

वालों के लिए बताया गया है कि यह शांत स्वभाव के होने के साथ ही आत्मा विश्वासी होते हैं। स्वभाव कंजूस होता है परंतु प्यार और इश्क के लिए काफी रोमांटिक बताए गए हैं।

जी अक्षर Numerology Love Prediction In Hindi

वालों के लिए बताया गया है कि यह दूसरों की मदद के लिए तैयार रहने के साथ ही जीवन में सजग इंसान साबित होते हैं। यह सदैव सतर्क रहते हुए अपना और दूसरे का कार्य करते हैं। प्यार के मामले में भी काफी समझदारी दिखाते हैं।

एच अक्षर love life prediction according numerology

वालों के लिए बताया गया है कि मन शांत और मस्त मौला होते हैं। दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। प्यार के मामले में बहुत ही संवेदनशील बताए गए हैं।

आई अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि इनमें आकर्षण की क्षमता होती है। अनायास ही लोग इनकी ओर खींचे जाते हैं। प्यार के मामले में भी कुछ ऐसा ही होता है। यह सामने वाले को कम समय में प्रभावित कर लेते हैं।

जे अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह चंचल स्वभाव के खूबसूरत लड़कियों को पसंद करने वाले होते हैं। पढ़ने लिखने में पीछे रह जाते हैं लेकिन जिम्मेवारी का निर्वहन पूरी शिद्दत के साथ करते हैं। प्यार को हमसफर बनाकर जीवन भर उसका साथ देते हैं।

के अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह भाग्यशाली होते हैं। जीवन में खूब पैसा कमाते हैं और इनका स्वभाव रोमांटिक होता है। प्यार का खुलकर इजहार करते हैं और प्यार का निर्वहन भी करते हैं।

एल अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि इनमें ज्यादा पैसा कमाने की भूख नहीं रहती। यह थोड़े में भी अपना जीवन बिताने की क्षमता रखते हैं। प्यार के मामले में रोमांटिक स्वभाव बताया गया है।

एम अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि बड़े से बड़ा राज इनके मन में दवा रहता है। इनका स्वभाव जिद्दी होता है। लेकिन अपनी फैमिली को भरपूर प्यार देते हैं। प्यार के मामले में संवेदनशील होते हैं और जिस रिश्ते को अपनाते हैं उसे पूरा करते हैं।

एन अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह बहुत महत्वाकांक्षी होने के साथ ही आकर्षण की क्षमता रखते हैं। सामने वाले को कब अपना बना लेते हैं यह उसे पता ही नहीं चलता। आर्थिक दृष्टि से संपन्न होते हैं। प्यार के मामले में रोमांटिक बताए गए हैं।

ओ अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि दिमाग काफी तेज होता है। कम बोलते हैं लेकिन इनकी निगाह चौतरफा निगरानी करती है। ख्वाब पूरा करने के लिए दिन रात एक कर देते हैं। प्यार को पाने के लिए पूरी ईमानदारी के साथ प्रपोज कर उसे प्राप्त करते हैं।

पी अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह खुले विचार के होते हैं। सबको साथ लेकर चलना इनकी आदत में शुमार होता है। खूबसूरत जीवनसाथी की तलाश रहती है।

क्यू अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह सच्चे और ईमानदार होने के साथ ही नेचर से क्रिएटिव होते हैं। अपनी ही दुनिया में मस्त रहना इनकी आदत होती है। प्यार के मामले में इन्हें असमानता झेलनी पड़ती है।

आर अक्षर

वालों को सोशल लाइफ जीना पसंद नहीं होता। यह स्पेशल लाइफ जीना चाहते हैं। रिस्क लेना इन्हें अच्छा लगता है। क्रिटिकल कामों को करना इनकी आदत में शुमार होता है। जीवन में इन्हें धन दौलत की कमी नहीं होती फिर भी वैवाहिक जीवन में उठापटक रहता है।

एस अक्षर

वालों को बताया गया है कि यह बातों के धनी होते हैं। सामने वाला इनकी ओर आकर्षित हो जाता है। सोच विचार कर काम करना इनकी आदत होती है। कई बातों को यह सभी से साझा नहीं करते। प्यार के मामले में शर्मीले होते हैं।

टी अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह खुले हाथ के व्यक्ति होते हैं। मेहनत करना इन्हें अच्छा नहीं लगता। इनके पास पैसों की कमी भी नहीं होती। प्यार को लेकर यह काफी रोमांटिक होते हैं।

यू अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह कम समय में ही लोगों का दिल जीत लेते हैं। यह इनमें अनोखी कला होती है। पढ़ने लिखने में होशियार तथा प्यार के मामले में बहुत ही रोमांटिक बताए गए हैं।

भी अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि जो इन्हें भाता है वही काम करते हैं। दिल के साफ होते हैं। इन्हें प्यार का इजहार करने में समय लगता है।

डब्लू अक्षर

वालों के लिए बताया गया है कि यह बेहद संकोची स्वभाव के होते हैं। लेकिन जब बोलने लगते हैं तो किसी की नहीं सुनते। इसकी वजह से इनसे लोग बुरे भी बनाते हैं। प्यार के मामले में यह सामान्य होते हैं।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story