अध्यात्म

Firoza Gemstone Benefits: फिरोजा रत्न पहनते ही मिल जाएगी ब्रम्हास्त्र की शक्तियां, शत्रुओ का होगा सर्वनाश, एक्टर सलमान खान ने भी किया है धारण

Firoza Gemstone Benefits: फिरोजा रत्न पहनते ही मिल जाएगी ब्रम्हास्त्र की शक्तियां, शत्रुओ का होगा सर्वनाश, एक्टर सलमान खान ने भी किया है धारण
x
Firoza Gemstone Benefits: फिरोजा रत्न पहनते ही मिल जाएगी ब्रम्हास्त्र की शक्तियां, शत्रुओ का होगा सर्वनाश, एक्टर सलमान खान ने भी किया है धारण ! You will get the powers of Brahmastra as soon as you wear Firoza Gemstone, enemies will be destroyed, actor Salman Khan has also worn it.

Firoza Gemstone Benefits: जीवन में सफलता पाना है तो मेहनत के साथ-साथ धर्म ज्योतिष और रत्नो का उपयोग अवश्य करना चाहिए। आपने देखा होगा बड़े-बड़े सफल लोग अपने हाथों में, कलाई में तथा गले आदि में रत्न धारण करते हैं। जीवन में रत्नों का बहुत बड़ा महत्व है इसे हमें सदैव ध्यान रखना चाहिए। आज हम फिरोजा रत्न के संबंध में बताएंगे।

फिरोजा रत्न

यह रत्न बहुत ही चमत्कारिक होता है। देखने में गहरे नीले रंग का होता है। शास्त्र के अनुसार धनु और मीन राशि के जातकों के लिए यह रत्न बहुत उपयोगी है। धनु और मीन राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं। इसे कुंडली में दिखाकर धारण किया जा सकता है।

रत्न धारण करने से लाभ

इस रत्न का धारण करने से प्रेम संबंधों और करियर में सफलता मिलती है। रत्न के प्रभाव से वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। इस रत्न को धारण करने वाला व्यक्ति फिल्मी कलाकार, आर्किटेक्चर, चिकित्सक और इंजीनियर बनते हैं।

ऐसे करें धारण

फिरोजा रत्न धारण करने के कुछ नियम है। बताया गया है कि इसे शुक्रवार, गुरुवार या फिर शनिवार के दिन धारण करना सबसे उत्तम है। इसे सुबह 6 बजे से 8 बजे के बीच धारण करना चाहिए। इस रत्न को चांदी या तांबा किसी भी धातु में पहना जा सकता है।

कहा गया है कि धारण करने से पहले एक रात दूध, शहद, मिश्री और गंगाजल मिश्रित घोल में इसे डालकर रख दें। फिर अगले दिन स्नान कर रत्न को निकालें और उसकी विधि विधान से पूजा करने के बाद धारण कर लें।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story