अध्यात्म

Feng Shui Tips: बिना शादीशुदा लोग भूलकर भी बेडरूम में न करे ये काम, नहीं जिंदगी भर विनाश का करना पड़ेगा सामना

Feng Shui Tips: बिना शादीशुदा लोग भूलकर भी बेडरूम में न करे ये काम, नहीं जिंदगी भर विनाश का करना पड़ेगा सामना
x
Feng Shui Tips: बिना शादीशुदा लोग भूलकर भी बेडरूम में न करे ये काम, नहीं जिंदगी भर विनाश का करना पड़ेगा सामना! Without married people do not do this work in the bedroom even without forgetting, or they will have to face destruction throughout their life.

Feng Shui Tips: जीवन में तरक्की के साथ ही अगर धन दौलत तथा घर में सुख शांति भी चाहिए तो बेडरूम में इन खास बातों का ध्यान रखना है। वहीं अगर आप अनमैरिड है तब तो अवश्य ही ध्यान रखना होगा। क्योंकि कहा गया है कि अगर आप अपने जीवन में एक सफल इंसान बनना चाहते हैं तो इन साधारण और छोटी बातों को जरूर ध्यान दें।

घर में रखें

फेंगशुई में कुछ खास तरह की चीजों को घर में रखने को शुभ बताया गया है। कहा गया है कि अगर घर में लव बर्ड्स, लाफिंग बुद्धा, कछुआ, विंड चाइम रखते हैं तो इनसे घर में सकारात्मकता बनी रहती है। सकारात्मक ऊर्जा से घर के लोगों का संपूर्ण विकास संभव है।

अविवाहित लोग इन बातों का रखें ध्यान

हिंदी में कहा गया है कि अगर आप अविवाहित हैं। आपकी शादी अभी तक नहीं हुई तो आपको कुछ खास बातों का विशेष ध्यान रखना होगा। आइए जाने किन बातों पर रखना होगा ध्यान।

अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो आपको अपने बेडरूम में टीवी और कंप्यूटर भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। क्योंकि फेंगशुई के अनुसार कम्युनिकेशन में काफी दिक्कत आती है।

अगर आपके बेडरूम में कोई पार्टीशन है वैसे नकारात्मकता में वृद्धि होगी। इसलिए ध्यान देना चाहिए कि पार्टीशन चाहे छत पर हूं या फिर बेड पर वह तो उसे दूर करें। इससे नेगेटिव एनर्जी बढ़ती है। पार्टीशन होने की दशा में पार्टीशन का सामना बेड पर न पड़े इस तरह बेड को लगाएं।

अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो अपने बेडरूम में नदी तालाब तथा झरने की फोटो न लगाएं।

इस बात का ध्यान रखें आपके बेडरूम के सामने बाथरूम का दरवाजा न आए। अगर ऐसा है तो उस दरवाजे को सदैव बंद रखें। केवल प्रयोग करते समय ही खोलें। धोखे से भी वह ज्यादा समय के लिए खुला न रहे इस बात का सदैव ध्यान रखना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story