अध्यात्म

घर में करें इन यंत्रों की स्थापना, मिलेगी महालक्ष्मी की कृपा

Goddess Lakshmi
x
हर व्यक्ति यही चाहता है कि जीवन में वह खूब पैसा कमाए।

हर व्यक्ति यही चाहता है कि जीवन में वह खूब पैसा कमाए। उसके पास हर ऐसो आराम की सुविधा हो तथा ढेर सारा पैसा रहे। इसके लिए वह प्रयास भी करता है। लेकिन कई बार उसे सफलता नहीं मिलती। ऐसे में आज हम एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिससे उसे सफलता प्राप्त होगी। महालक्ष्मी की कृपा होने से उसके पास कभी भी धन का अभाव नहीं होगा। हमारे शास्त्रों में बताया गया है कि अगर कोई भी इंसान धन सम्बंधी समस्या से परेशान है तो उसे महालक्ष्मी के यंत्र स्थापित करने चाहिए। ऐसा करने से धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं। आइये जाने यंत्रों के बारें में।

नवग्रह यंत्र

हमारे जीवन में ग्रहों का बड़ा ही महत्व है। कुंडली में मौजूद ग्रहों के शुभ अशुभ प्रभाव हमारे जीवन में पड़ते हैं। ऐसे में कहा गया है कि अगर जीवन में सफलता चाहिए तो नवग्रह यंत्र की स्थापना करना चाहिए।

इस यंत्र में सूर्य, चंद्रमा, मंगल, शनि, राहू, केतू, बुध, गुरू तथा शुक्र मौजूद रहते हैं। ऐसे में बताया गया है कि शुभ मुहूर्त में नवग्रह यंत्र लाकर उसकी विधि विधान से स्थापना करें। ऐसा करने से जीवन में तरक्की प्राप्त होती है। तो वहीं धन से जुडी समस्याएं समाप्त होती हैं।

श्री यंत्र की करें स्थापना

बताया जाता है कि श्री यंत्र इतना प्रभावशाली है कि अगर इसकी प्रतिदिन पूजा की जाय तो वह कम समय में करोड़ों की सम्पत्ति का मालिक बन सकता है। अगर जीवन में किसी भी तरह की धन से जुड़ी समस्या है तो उसे श्री यंत्र की विधि विधान से स्थापना कर पूजा अवश्य करनी चाहिए।

महालक्ष्मी यंत्र

महालक्ष्मी यंत्र के सम्बंध में कहा जाता है कि अगर जीवन में धनवान बनना है ते महालक्ष्मी यंत्र की घर में स्थापना करनी चाहिए। साथ ही इस यंत्र की पूजा प्रतिदिन करें। अवश्य ही धन सम्बंधी रूकावटें दूर होगी। वहीं महालक्ष्मी यंत्र स्थापित करने से दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story