अध्यात्म

Dream Science: सपने में दिखे ये चीज़ तो तबाह हो जाएगी आपकी शादीशुदा जिंदगी

Dream Science: सपने में दिखे ये चीज़ तो तबाह हो जाएगी आपकी शादीशुदा जिंदगी
x
Dream Science: सपने में दिखे ये चीज़ तो तबाह हो जाएगी आपकी शादीशुदा जिंदगी! If you see this thing in a dream, then your married life will be destroyed

Dream Science: सोते समय सपने तो अवश्य आते हैं। पर यह सपने निरर्थक नहीं होते। कहने का मतलब यह कि सपने भी हमें कुछ न कुछ संकेत देना चाहते हैं। आवश्यकता है तो सिर्फ इन सपनों को समझने की। स्वप्न शास्त्र में जहां सपनों के शुभ और अशोक परिणामों के बारे में बताया गया है। वही अशुभ परिणामों से बचने के उपाय भी बताए गए हैं।

सपने में लकड़ी का गट्ठर देखना

अगर सपने में लकड़ी का गट्ठर दिखाई दे तो समझ ले कि अब संघर्ष के बलबूते ही सफलता अर्जित करनी है। कहने का मतलब यह है कि भाग्य और समय साथ देने वाला नहीं है। इसलिए बड़ी सजगता के साथ कठिन मेहनत करें तभी सफलता मिलेगी। अन्यथा संघर्ष बेकार हो जाएगा। लकड़ी का गट्ठर देखकर यह संकेत हमें मिलता है।

साधु सन्यासी का दिखना

अगर सपने में कोई साधु संत साध्वी दिखाई दे तो इसे भी शुभ संकेत नहीं मानते। स्वप्न शास्त्र में कहां गया है कि जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। संबंध विच्छेद का कारण भी कई बार माना गया है। दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में संयम का परिचय अवश्य दें और भगवान का ध्यान करें। अवश्य ही लाभ मिलेगा।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story