अध्यात्म

Double Your Money Tips: तिजोरी में पैसो के साथ रख दे ये चीज़, भरता जाएगा पैसा

Double Your Money Tips: तिजोरी में पैसो के साथ रख दे ये चीज़, भरता जाएगा पैसा
x
Double Your Money Tips: तिजोरी में पैसो के साथ रख दे ये चीज़, भरता जाएगा पैसा! Keep this thing with money in the vault, money will be filled

हर व्यक्ति की इच्छा धन कमाने की होती है। धन कमाने की जिज्ञासा कभी पूर्ण नहीं होती। चाहे जिसके पास जितना धन प्राप्त हो जाए। साथ में यह भी इच्छा रहती है कि हमने जितना कमा कर बचा लिया है, जितनी संपत्ति बना ली है वह कम ना हो। लेकिन हमारे ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से कमाया हुआ धन कम नहीं होता। आइए उन्हीं के संबंध में जानकारी प्राप्त करें

कमल का फूल

आपको पता होगा कि कमल का फूल माता लक्ष्मी को बहुत पसंद है। बताया गया है कि प्रतिदिन पूजा करते समय माता लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करना चाहिए। पूजा के बाद फूल को तिजोरी में रख दें। सूखने के बाद इसे बदलते रहे। ऐसा करने पर तिजोरी में रखा धन कम नहीं होता।

हल्दी की गांठ

हल्दी का उपयोग शुभ कार्यों में किया जाता है यह तो आपको भी पता होगा। लेकिन हल्दी से आर्थिक समस्या को समाप्त किया जा सकता है। इसके लिए गुरुवार या फिर शुक्रवार के दिन हल्दी की कुछ गाठ लेकर लाल कपड़े में लपेटकर धन रखने वाले स्थान तिजोरी में रख दें। इससे कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

पीली कौड़ी

पीली कौड़ी माता लक्ष्मी को बहुत पसंद है। बताया गया है कि दीपावली या धनतेरस के दिन पीली कौड़ी की पूजा कर इसे तिजोरी में रख दें। ऐसा करने पर धन की कमी नहीं होती। अगर दीवाली तक का आप इंतजार नही कर सकते हैं तो आप शुक्रवार या पूर्णिमा के दिन भी इस उपाय को कर सकते है।

शीशा या दर्पण

वास्तु शास्त्र में दर्पण वह बहुत तो बताया गया है। आपने देखा होगा कि दर्पण में देखने पर चीज दोगुनी दिखाई देती है। इसलिए बताया गया है कि दर्पण को तिजोरी के सामने रख देना चाहिए। ऐसा करने पर धन में वृद्धि होती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता। यह जानकारी मान्यताओं और पुरानी पुस्तकों में लिखे अनुसार आपके समक्ष प्रस्तुत किया गया है। इस पर पूर्ण विश्वास करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें।

Next Story