अध्यात्म

भूलकर भी घर में इस जगह न रखे लाफिंग बुद्धा, अन्यथा बनी रहेगी परेशानी

Laughing Buddha Vastu Tips
x
Laughing Buddha Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में लाफिंग बुद्धा रखना शुभ माना गया है।

Laughing Buddha Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घर में लाफिंग बुद्धा रखना शुभ माना गया है। कहा गया है कि लाफिंग बुद्धा रखने से घर में तरक्की आती है तो वहीं जीवन में अभाव नही रहता। लॉफिंग बुद्धा रखते समय अगर वास्तु का ध्यान नहीं रखा गया तो यही फायदे की जगह नुकसान होता है। लॉफिंग बुद्धा रखने की सही दिशा और नियम का ध्यान रखना चाहिए। क्योकि अगर नियमों का पालन किया गया ते अवश्य ही घर में मौजूद निगेटिव एनर्जी नष्ट हो जाती है। घर में सुख-शांति और सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

क्या हैं लाफिंग बुद्धा रखने के नियम

  • लाफिंग बुद्धा रखते समय हमें ध्यान देना चाहिए कि इसकी हाइट 30 इंच से कम होनी चाहिए। अगर आपकी उंगली में यह 8 अंगुल है तो इसे सही माना जाता है।
  • इसे घर में ऐसी जगह रखें कि जैसे ही दरवाजा खोला जाय तो वह घर में प्रवेश करने वाले को दिखे।
  • इसे किचन, बाथरूम या फिर बेडरूम में रखने से परहेज करना चाहिए इसे डयनिग रूम मे नहीं रखना चाहिए। इसे न तो मंदिर में रखना चाहिए और ही इसकी पूजा करनी चाहिए।
  • इसे सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए। इसे रखते समय स्टैड का उपयोग करना चाहिए।
  • लाफिंग बुद्धा को वकिंग टेबल या फिर स्टडी टेबल में रखा जा सकता है। इससे पाजेटिव एनर्जी बनी रहती है।
  • नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story