अध्यात्म

Diwali Ke Totke: दिवाली की रात करे नींबू और 4 लौंग का ये टोटका, 7 पीढ़ियों तक नहीं होगी पैसो की कमी, बनेगे बाहुबली

Diwali Ke Totke: दिवाली की रात करे नींबू और 4 लौंग का ये टोटका, 7 पीढ़ियों तक नहीं होगी पैसो की कमी, बनेगे बाहुबली
x
Nimbu Ka Totka: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से चमत्कारिक लाभ देखने को मिलते हैं.

Diwali Ke Din Nimbu Ka Totka: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से चमत्कारिक लाभ देखने को मिलते हैं। मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है साथ में जीवन सुखमय तथा जीवनभर मान सम्मान प्राप्त होता है। आप जितनी मेहनत करते हैं उसका पूरा फल प्राप्त करना चाहते हैं तो यह उपाय अवश्य अपनाएं। क्योंकि कई बार देखा गया है कि परिश्रम तो बहुत करता है लेकिन मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त नहीं होते। इसके लिए नींबू और लौंग का टोटका बहुत कारगर बताया गया है।

ऐसे करें नींबू और लौंग का टोटका (Diwali Ke Din Nimbu Ka Totka)

पहला टोटका यह बताया गया है कि अगर आप व्यापार में लगातार नुकसान का सामना कर रहे हैं तो नींबू लोंग का उपाय करें। इसके लिए नींबू को चार टुकड़ों में काट लें। और एक चौराहे पर जाकर रात्रि के समय चारों दिशाओं की ओर एक एक टुकड़ा फेंक कर चले आए। ऐसा करने से व्यापार में लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।

दूसरा उपाय यह है कि अगर काफी प्रयास के बाद भी आपको अपने कार्यों में सफलता नहीं प्राप्त हो रही है तो नींबू लौंग का उपाय जरूर करें। इसके लिए बताया गया है कि एक नींबू और चार लौग लेकर हनुमान जी के मंदिर में शनिवार के दिन जाए। वहां अपने बिगड़े हुए कामों को ध्यान में करते हुए चारों लौंग नींबू पर गाड़ दे। और भगवान के सामने वह नींबू रख दें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। और उसके पश्चात उस नींबू को लेकर घर आ जाएं और अपना काम शुरू करें अवश्य ही सफलता मिलेगी।

तीसरा उपाय यह है कि अगर आप लगातार बीमारी से जूझ रहे हैं और छुटकारा पाना चाहते हैं। ऐसे में बीमार व्यक्ति के सिर पर नींबू का उतारा कर किसी चौराहे में फेंक दें। बीमार व्यक्ति को लाभ मिलेगा।

यह सावधानी है बहुत जरूरी (D
iwali Par Nimbu Ke Upay)

इस टोटके को करते समय एक सावधानी अवश्य रखें। कहा गया है कि बताए गए तीनों टोटकों को करने के बाद कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखना है। एक बात का और ध्यान रखें कि अगर किसी चौराहे या सड़क पर नींबू पड़ा हुआ है तो पैर रखने से परहेज करें।

Next Story