अध्यात्म

Diamond Wearing Benefits: हीरा पहनते ही बन जाएंगे बाहुबली, धन- ऐश्वर्य की होगी प्राप्ति, बस कर ले ये काम

Diamond Wearing Benefits: हीरा पहनते ही बन जाएंगे बाहुबली, धन- ऐश्वर्य की होगी प्राप्ति, बस कर ले ये काम
x
Diamond Wearing Benefits: हीरा पहनते ही बन जाएंगे बाहुबली, धन- ऐश्वर्य की होगी प्राप्ति, बस कर ले ये काम! You will become Bahubali as soon as you wear diamond, wealth and opulence will be achieved, just do this work

Diamond Wearing Benefits: हीरा एक महंगा रत्ना है। कई बार देखा गया है कि हीरा धारण करने के बाद भी कई बार लाभ नहीं मिलता। ऐसे में असल कारण क्या है इस पर लोग ध्यान नहीं देते। वहीं कई बार रत्न धारण करने के लिए सलाह देने वाले भी कुछ बातों को बताने में ढिलाई कर देते हैं। लेकिन जब हीरा धारण करने के बाद भी लाभ नहीं मिलता ज्योतिषी से पूछा जाता है तो उनकी बताई बातो का पालन करने पर पूर्ण लाभ प्राप्त होता है। आइए जाने कौन सी है बातें।

शुक्र ग्रह से है संबंध

सुख समृद्धि पाने के लिए व्यक्ति हर उपाय करता है। इसके लिए ज्योतिष शास्त्र का भी सहारा लिया जाता है। ज्योतिष शास्त्र यह सब प्राप्त करने के लिए हीरा पहनने की सलाह दी जाती है। ज्योतिष के बताए अनुसार मान, सम्मान, धन, बिना शुक्र ग्रह के आशीर्वाद से प्राप्त नहीं हो सकता। लेकिन इसके साथ और भी कुछ करना होता है।

जागृत करना होता है हीरा

जानकार बताते हैं कि केवल हीरा धारण करने से काम नहीं चलता। उसे जागृत भी करना पड़ता है हीरा को जागृत करने के लिए जीवनसाथी का साथ चाहिए। कहा गया है कि घर की बहू या फिर पत्नी दुखी है तो शुक्र ग्रह कुपित होते हैं। ऐसे में हीरा नहीं काम करता।

हीरा को जागृत करने के लिए घर की स्त्रियों को अपशब्द ना बोलें। जीवन साथी का सम्मान करना चाहिए। पत्नी के मन की बात को समझ कर उसके साथ व्यवहार करें।

अविवाहित ऐसे करें उपाये

जो शादीशुदा है वह अपनी पत्नी तथा बहुओं का ख्याल रखकर उन्हें प्रसन्न कर हीरा जागृत कर सकते हैं। शुक्र ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन जो अविवाहित हैं उन्हें हीरा को जागृत करने के लिए बताया गया है कि वह महिलाओं का सम्मान करें।

साथ ही बताया गया है कि वह मां दुर्गा की उपासना करें। और हर शुक्रवार को देवी मां के मंदिर में जाकर पूजन करें। साथ ही नवरात्रि में कन्याओं को भोज भी कराया जा सकता है।बताया गया है कि इस तरह के उपाय करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है और हीरा जागृत हो जाता है।

Next Story