अध्यात्म

Crystal Turtle Benefits: क्रिस्टल का कछुआ आपको बना देगा अरबो-खरबो की प्रापर्टी का मालिक, खुद बिजनेमैन अडानी ने अपने घर में रखा है

Crystal Turtle Benefits: क्रिस्टल का कछुआ आपको बना देगा अरबो-खरबो की प्रापर्टी का मालिक, खुद बिजनेमैन अडानी ने अपने घर में रखा है
x
Crystal Turtle Benefits: क्रिस्टल का कछुआ आपको बना देगा अरबो-खरबो की प्रापर्टी का मालिक, खुद बिजनेमैन अडानी ने अपने घर में रखा है! Crystal Turtle will make you the owner of billion-dollar property, Adani himself has kept it in his house.

Crystal Turtle Benefits: हमारे वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में क्रिस्टल का कछुआ रखना चाहिए। किसी भी धात का कछुआ घर में रखना बहुत शुभ होता है। बताया गया है कि अगर क्रिस्टल का कछुआ घर में रखा जाए तो इससे वास्तु दोष दूर होता है। कछुआ रखने के कई फायदे हैं आज हम उन्हीं के संबंध में जानकारी देंगे।

कछुए का परिचय

कछुए को इतना महत्वपूर्ण क्यों बताया गया है। इस संबंध में आपके मन में भी प्रश्न आवश्य उठता होगा। कछुए को भगवान विष्णु के 10 अवतारों में से एक माना गया है। बताया गया है कि सागर मंथन के समय मंदराचल पर्वत को जब मथानी के रूप में उपयोग किया गया था उस समय भगवान ने कच्छप अवतार लिया था। उन्होंने अपने इस कच्छप अवतार में मंदराचल पर्वत को पीठ पर धारण किया। जिसके बाद अमृत निकला। तब से कछुए के संबंध में कहा गया कि यह पूजनीय है। कई तरह के वास्तु दोषों को दूर करने की क्षमता होती है।

क्रिस्टल का कछुआ रखने के फायदे

कहा गया है कि अगर आपको नींद संबंधी बीमारी है तो आप क्रिस्टल के कछुए को अपने सिरहाने के पास रखें। बताया गया है कि ऐसा करने से नींद की समस्या दूर हो जाती है। साथ में जिस जगह कमरे में क्रिस्टल का कछुआ रखा होता है वहां के वास्तु दोष समाप्त हो जाते हैं।

घर के मंदिर में क्रिस्टल का कछुआ रखने से लाभ होता है। पूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए बताया गया है कि अगर घर के मंदिर में क्रिस्टल का कछुआ रखा हुआ है तो उसे पीले वस्त्र में रखें। इसे बहुत शुभ बताया गया है।

धन प्राप्ति के लिए व्यक्ति को अपनी तिजोरी में क्रिस्टल का कछुआ रखना चाहिए। क्रिस्टल के कछुए को जिस जगह पर रखें की पूजा प्रतिदिन अवश्य करें।

कहा गया है कि क्रिस्टल के कछुए को उत्तर दिशा में रखना सबसे उत्तम होता है। ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है। शत्रु से छुटकारा मिलता है व माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story