VACCINATION (1).jpg

COVID-19 18+ Vaccination Drive : 28 अप्रैल से 18 से ऊपर के सभी लोग करा सकेंगे Corona Vaccine के लिए रजिस्ट्रेशन

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
22 Apr 2021

COVID-19 18+ Vaccination Drive : देश भर में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) अपना कहर बरपा रही है ऐसे में इसका एक ही रामबाण इलाज है वैक्सीन(Corona Vaccine)। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिन लोगो ने वैक्सीन(Corona Vaccine) लगवाई है उनमे से 99% लोगो को कोरोना नहीं हो रहा है और अगर हो रहा है तो जल्दी से ठीक हो जा रहा है। 

सबसे पहले सरकार ने फ्रंट लान वर्कर्स और 65 साल के ऊपर लोगो को और फिर 45 वर्ष से अधिक लोगो को वैक्सीन लगाने का फैसला लिया था। जिसमे अभी तक 13 करोड़ से अधिक लोगो को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।अब सरकार ने 18 से अधिक लोगो को वैक्सीन लगाने का फैसला किया है। जिसका रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से शुरू होगा।

ऐसे करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन 

देश में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों COVID-19 लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन का काम 28 अप्रैल से शुरू होगा। सभी लोग कोविन पोर्टल(CoWin Portal) : COWIN.GOV.IN पर पंजीकरण करा सकते हैं। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को टीके लगाने के लिए पंजीकरण पहली मई से शुरू हो रहा है इसलिए कोविन पोर्टल को इसके लिए आगामी शनिवार तक तैयार कर लिया जाएगा।

 इस वक्सीनेशन ड्राइव के लिए वैक्‍सीन निर्माता महीने में बनने वाले टीके की कुल खुराकों का 50 प्रतिशत केन्‍द्र सरकार को और बाकी 50 प्रतिशत राज्यों और खुले बाजार में उपलब्‍ध कराएंगे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER