अध्यात्म

Jyotish Shashtra: बड़े काम की है लौंग, करे इस तरह के उपाय, घर में बढ़ेगी धन-सम्पदा

Jyotish Shashtra: बड़े काम की है लौंग, करे इस तरह के उपाय, घर में बढ़ेगी धन-सम्पदा
x
Laung Ke Totke: लौंग का इस तरह से उपयोग करके घर की समस्याओं को दूर कर सकते है

लौंग बड़े काम की होती है। यह एक औषधी तो है ही, आप अपने घर के पूजा-पाठ में इसका इस तरह से उपयोग करके अपने जीवन की समस्याओं को दूर कर सकते है। इससे आपको सुख-समृद्धि भी ला सकते है। यह हमारे ज्योतिष शास्त्र भी बताते है।

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

जिन लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, वे लोग 7 लौंग और सात काली मिर्च के दानों को अपने सिर पर घुमाकर किसी ऐसी जगह फेंक आएं जहां किसी का आना जाना ना होता हो। आपको लौंग और काली मिर्च को चारों दिशाओं में फेंकना है। ध्यान रखें कि इन्हें फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें।

दूर करें बाधाएं

जीवन में नकारात्मक ऊर्जा की प्रवेश से सभी कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होती हैं। ऐसे में प्रतिदिन सुबह घर के मंदिर में आरती करते वक्त दीपक में दो लौंग के टुकड़े डाल दें। माना जाता है कि इस उपाय को करने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है।

ऐसे मिलता है धन लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार अथवा शनिवार के दिन सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर भगवान हनुमान की आरती करें। इस उपाय को करने से संकटमोचन की कृपा से आर्थिक लाभ होने की मान्यता है।

घर के दूर होंगे कलेश

जिस घर में कलह-कलेशहोते हैं और परिवार के लोगों में आपसी मनमुटाव रहता है वहां लक्ष्मी जी का वास नहीं माना जाता। इसलिए ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रतिदिन सुबह देसी कपूर के साथ एक जोड़ी लौंग को जलाने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलते हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story