अध्यात्म

Cats In Home: जब घर में आने लगे बार-बार बिल्ली तो समझ ले होने वाला है अनर्थ, परिवार के सदस्यों का होने वाला है ये हाल

Cats In Home: जब घर में आने लगे बार-बार बिल्ली तो समझ ले होने वाला है अनर्थ, परिवार के सदस्यों का होने वाला है ये हाल
x
Cats In Home: जब घर में आने लगे बार-बार बिल्ली तो समझ ले होने वाला है अनर्थ, परिवार के सदस्यों का होने वाला है ये हाल! When the cat starts coming in the house again and again, it is going to be misfortune, this condition is going to happen to the family members.

Cats In Home: घर में बिल्लियों का आना आम बात है. हमारे घर में जब बिल्लिया आती है तो हम उन्हें अनदेखा कर देते है या हमारे घर का दूध न पी ले इसलिए भगा देते है. लेकिन धर्मशास्त्र में कहा गया है की यदि अचानक घर में बार-बार बिल्लियों का आना बढ़ जाये तो उसे कभी अनदेखा न करे. क्योकि बिल्लियों का आना किसी बड़ी दुर्घटना का संकेत होता है.

-नादर पुराण में कहा गया है की बिल्ली का बार बार घर में आना नकारात्मक उर्जा बढ़ने का संकेत देती है. बताया गया है की बिल्लियों की पैरों की धूल जहां भी उड़ती है वहां सकारात्मक उर्जा की हानि होती है यानी शुभ का नाश होता है. परिवार के सदस्यों के साथ अप्रिय घटना के भी संकेत देती है. ऐसे में बिल्ली को बार-बार घर में न घुसने दे.

-तंत्र-मंत्र की साधना करने वाले बिल्ली को काली शक्ति का प्रतीक मानते हैं और बिल्लियों की पूजा करते हैं. बिल्लियों का पितरों से भी संबंध माना गया है. इसलिए भी बल्लियों का घर में आना अशुभ माना जाता है.

-जिस घर में अक्सर बिल्लियों का आना-जाना लगा रहता है उस घर में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहता है। एक के बाद एक समस्याएं आने के कारण घर का मुखिया तनाव में रहता है।

-बिल्लियों के बारे में मान्यता है कि भोजन करते समय बिल्ली आकर देखे तो कष्ट होता है। अगर मल मूत्र कर दे तो बड़ी हानि होती है। आज कल कुछ लोगों में बिल्लियां पालने का शौक बढ़ा है।


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story