अध्यात्म

यह पेड़ आपको बनाएगा करोड़पति, जानिए सहदेवी पौधे के बारे में..

यह पेड़ आपको बनाएगा करोड़पति, जानिए सहदेवी पौधे के बारे में..
x
सहदेवी (Sahadevi Plant) का पौधा करेगा कई समस्याओं को दूर।

Sahadevi Plant Ke Fayde Hindi Mei: एक पौधे के बारे में कहा जाता है कि अगर इसे विधि विधान से लाकर घर में लगाया जाय तो एक नही कई तरह की समस्याओं से छुटकार दिला देता है। वही इस पौधों के असर से आपकी धन की समस्या पूरी तरह समाप्त हो जाती है। इन सब बातों से आपको पौधे के महत्व के बारे में अंदाजा हो गया होगा। अगर आप भी अपनी मानोकानमा पूरी करना चाहते हैं तो अपको बिन देर किये इस पौधे को अपने घर ले आना चाहिए। हलांकि यह एक तरह का टोटका ही है लेकिन इसकी जबरजस्त मान्यता है।

घर लाएं सहदेवी का पौधा (Sahadevi Plant)

सभी मनोकामना पूर्ण करने वाला, धन देने वाला, समस्याओं से छुटकार के साथ ही कई तरह के दोषों को दूर करने वाला सहदेवी का पौधा है। इस पौधे के चम्त्कारी लाभ हैं। इस पौधे के सम्बंध में बताया जाता है कि यह एक से डेढ़ फिट का होता है। लेकिन देखने में सुंदर लगता है।

पौधे को घर लाने की विधि

कहा जाता है कि सहदेवी के पौधे को घर लाने के लिए विशेष दिन निश्चित किया गया है। इस पौधें को रवि-पुष्य नक्षत्र, पूर्णिमा या अमावस्या जैसे के शुभ अवसरों पर लाना चाहिए। इसके लिए एक दिन पूर्व पौधे को विधि विधान से निमंत्रण देना चाहिए। फिर दूसरे दिन इसे घर लाना चाहिए। और विधि विधान से पूजा करनी चाहिए।

सहदेवी के पौधे से करें यह उपाय

  • सहदेवी के पौधे को घर लाकर उसकी जड़ को लाल रेशमी कपडे में बांधकर तिजारी में रखने से धन की कमी नही होती।
  • इसी तरह सहदेवी की जड़ को रसोई के स्वच्छ स्थान पर रखने से अन्न की कमी नही होती है।
  • बताया गया है कि पूजा घर में सहदेवी को रखने से सुख-शांति बनी रहती है और घर के सभी वास्तुदोषों दूर हो जाते हैं।
  • कोर्ट कचेहरी में चल रहे प्रकरण में निर्णय के समय अगर सहदेवी के जड़ को दाहिने हांथ में बांधा जाय तो विजय प्राप्त होता है।
  • कहा गया है कि अगर सहदेवी के पंचांग का चूर्ण बनाकर उसका तिलक लगाया जाय तो लोग आपके वशीभूत हो जायेंगे।

नोट- दी गई यह जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है। ऐसे में आप विशेषज्ञ से भी सलाह ले।


Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story