अध्यात्म

अटके कामों को पूरा करेगा काली मिर्च का टोटका, शनि दोष से भी मिल जाएगी मुक्ति

अटके कामों को पूरा करेगा काली मिर्च का टोटका, शनि दोष से भी मिल जाएगी मुक्ति
x
सब्जी और आयुर्वेद में उपयोग होने वाली काली मिर्च बड़े काम की होती है। इसका उपयोग कई तरह के टोटकों में भी किया जाता है।

सब्जी और आयुर्वेद में उपयोग होने वाली काली मिर्च बड़े काम की होती है। इसका उपयोग कई तरह के टोटकों में भी किया जाता है। अगर इसके औषधीय गुणों की बात करें तो काली मिर्च कई रोगों के इलाज में उपयोगी है। कहा गया है अगर आपके जीवन में कई मुश्किलें आ रही हैं ऐसी स्थिति में आप काली मिर्च के अचूक उपाय अपना सकते हैं इससे आपका भाग्योदय होगा साथ ही सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। आइए जाने काली मिर्च के उपाय।

आवश्यक कार्य होगा पूरा

कहा गया है कि अगर आप किसी कार्य से घर के बाहर जा रहे हैं और चाहते हैं कि आपका वह कार्य अवश्य पूरा हो ऐसे में आपको काली मिर्च के उपाय अपनाने चाहिए। इसके लिए बताया गया है कि बाहर निकलते समय मेन गेट पर काली मिर्च रखते। इसके बाद निकलते समय उस काली मिर्च के ऊपर पैर रखकर बाहर निकले। ऐसा करने से आपका कार्य अवश्य पूरा होगा।

शनि दोष से मिलती है मुक्ति

कुंडली में शनि दोष है तो इसके लिए भी काली मिर्च का उपाय बहुत कारगर बताया गया है। सिर्फ इतना है कि काले कपड़े में 11 रुपया और काली मिर्च बांधकर शनि मंदिर में रख दें। ऐसा करने से कुंडली में व्याप्त शनि दोष दूर हो जाता है और भगवान शनिदेव आप पर विशेष कृपा करते हैं।

कष्टों से मुक्ति पाने

अगर आप किसी भी तरह की बीमारी या अन्य किसी परेशानी में हैं तो काली मिर्च के टोटके को जरूर आजमाएं। बताया गया है कि पूर्णिमा या अमावस्या के दिन काली मिर्च के कुछ दाने लेकर परिवार के सभी सदस्यों के सिर से उतारा करते हुए दक्षिण दिशा की ओर फेंक दें। कहा गया है कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर से दूर होती है और परिवार के लोगों को बीमारी तथा अन्य समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

आर्थिक तंगी दूर करने

मेहनत के बावजूद भी अगर आपकी आर्थिक तंगी दूर नहीं हो रही है तो काली मिर्च के 5 दाने ले और उसे अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर किसी सुनसान जगह पर खड़े होकर चारों दिशाओं में फेंके। इसके बाद बचे हुए दाने आसमान की ओर उछाल कर घर वापस चले आए पीछे मुड़कर न देखें। इस उपाय को अपनाने के बाद धन में अवश्य वृद्धि होने लगती है।

Next Story