अध्यात्म

Hast Rekha Gyan: ख्‍यालों में डूबे रहना और समय पर निर्णय न ले पाना, हस्तरेखा से जान सकते है वजह

Viresh Singh Baghel
24 Nov 2021 5:17 AM GMT
Hast Rekha Gyan
x
Hast Rekha Gyan: हस्त रेखाएं अपके स्वभाव की देती है जानकारियां

Hast Rekha Gyan In Hindi: आपके स्वभाव की जानकारी आपकी हस्त रेखाएं देती है। दरअसल कुछ लोग हर समय ख्‍यालों में डूबे रहते हैं, तो कुछ हकीकत में रहना और जीना पसंद करते हैं। हाथ की रेखाएं भी इस बारे में सारे राज खोल देती हैं। इस मामले में भाग्‍य रेखा की स्थिति बहुत महत्‍व रखती है।

ज्ञात हो कि ज्‍योतिष अपने ज्ञान के द्वारा राशि के जरिए व्‍यक्ति की पर्सनालिटी की जानकारी देते है। उसी तहर हस्त रेखाएं भी आपके जीवन का ज्ञान कराती है।

जानिए भाग्‍य रेखा से अपने भाग्य

  • भाग्‍य रेखा का कमजोर होना व्‍यक्ति को औसत या उससे भी निचले स्‍तर की जिंदगी जीने पर मजबूर करता है। कह सकते हैं कि इन लोगों को जिंदगी में बार-बार नाकामी का सामना करना पड़ता है. लेकिन सूर्य रेखा मजबूत हो तो कमजोर भाग्‍य रेखा का प्रभाव कम हो जाता है।
  • भाग्य रेखा का स्‍पष्‍ट और गहरा होना व्‍यक्ति को विरासत में धन-संपत्ति दिलाता है. वे तरक्‍की भी करें तो इसमें उनके परिवार का हाथ या छवि का हाथ ज्‍यादा रहता है.
  • भाग्य रेखा आड़ी-तिरछी हो तो व्‍यक्ति की जिंदगी संघर्ष में गुजरती है. वह अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव झेलता है. इन्‍हें सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत और इंतजार करना पड़ता है।
  • भाग्‍य रेखा का टूटना किसी बड़े नुकसान या दुर्घटना का संकेत होता है। वहीं भाग्य रेखा 2 हिस्‍सों में बंट जाए तो व्‍यक्ति दुविधा में जीता है. वह अक्‍सर ख्‍यालों में खोया रहता है और निर्णय नहीं ले पाता है।
  • भाग्‍य रेखा लहरदार हो तो भी व्‍यक्ति के करियर में उतार-चढ़ाव बना रहता है. वह कभी सफलता का स्‍वाद चखता है तो कभी अचानक सब कुछ खत्‍म होता नजर आता है।

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Next Story
Share it