अध्यात्म

Bat In Home: घर में घुस रहे है चमगादड़ तो परिवार हो जाएगा तबाह, होगा कुछ ऐसा जिसकी कल्पना आपने नहीं की होगी

Bat In Home: घर में घुस रहे है चमगादड़ तो परिवार हो जाएगा तबाह, होगा कुछ ऐसा जिसकी कल्पना आपने नहीं की होगी
x
Bat In Home: घर में घुस रहे है चमगादड़ तो परिवार हो जाएगा तबाह, होगा कुछ ऐसा जिसकी कल्पना आपने नहीं की होगी! If bats are entering the house, the family will be destroyed, something that you would not have imagined

Bat In Home: घर में पशु-पक्षियों का आना आम बात है. बहुत लोग इन पक्षियों के आने में ध्यान नहीं देते है. हिंदू धर्म में जीवों चमगादड़ का घर में प्रवेश करना बेहद बुरा माना जाता है. धर्मशास्र के अनुसार घर में दरिद्रता आ जाती है और सब कुछ बर्बाद हो जाता है. चलिए जानते है.

भुगतने पड़ते है ये परिणाम

1.हिंदू शास्त्रों में चमगादड़ को सबसे अशुभ जीव माना जाता है। कहते हैं कि जिन घरों में चमगादड़ का प्रवेश होता है, ऐसी जगह नकारात्मकता का वास होता है। इससे घर में रहने वालों की तरक्की प्रभावित होती है।

2.पुराणों के अनुसार अगर किसी के घर अचानक चमगादड़ घुस जाए तो इसे अपशगुन माना जाता है। ये अशुभ समाचार प्राप्त होने का संकेत देता है। इससे घर में लोग बीमार हो सकते हैं। साथ ही किसी की मृत्यु भी हो सकती है।

3.चमगाड़ का घर में घुसना अनहोनी की ओर भी इशारा करता है। इससे व्यक्ति की जान को खतरा हो सकता है। साथ ही इससे धन की बर्बादी भी होती है।

4.अगर किसी के घर के कोने में चमगादड़ों का झुंड है तो इसे भी खराब समझा जाता है। माना जाता है कि इससे धन की हानि होती है। इससे जमा-पूंजी भी खर्च होती है।

5.चमगादड़ों का घर में घुसना नकरात्मक शक्तियों की ओर भी इशारा करता है। इससे घर में भूत-प्रेत बाधा एवं नजरदोष आदि होने की आशंका होती है।

6.इनके घर में प्रवेश से परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़ा होता रहता है। परिवार में अशांति का महौल रहता है। वे एक-दूसरे के प्रति नफरत की भावना रखने लगते हैं।

7.चमगादड़ों के घर में घुसने से बीमारियां भी आती हैं। इनके पंखों एवं पंजे में मौजूद घातक बैक्टीरिया खतरनाक बीमारियों को न्यौता देते हैं। समय रहते इस पर ध्यान न देने से व्यक्ति की जान भी जा सकती है।

8.इनका घर में प्रवेश परिवार के सदस्यों में ईष्र्या की भावना को भी बढ़ाता है। इससे परिवार के लोग एक-दूसरे के प्रति घृणा की भावना रखने लगते हैं। उन्हें दूसरों की तरक्की बर्दाश्त नही होती है।

9.चमगादड़ का घर में आना दुर्भाग्य भी लाता है। इससे आपको मेहनत के बावजूद फल नहीं मिलेगा। इससे कार्यों में बाधाएं भी आ सकती है।

10.चमगादड़ नकारात्मक शक्तियों को बढ़ावा देता है। इसलिए इनके घर में घुसने से निराशा आती है। इससे व्यक्ति बुरी संगति में फंस सकता है।

Next Story