अध्यात्म

Balapur Golden Laddu: बालापुर में 24.6 लाख में बिका 21 किलों का लड्डू, गोल्डन लड्डू के नाम से है मशहूर

Balapur Golden Laddu: बालापुर में 24.6 लाख में बिका 21 किलों का लड्डू, गोल्डन लड्डू के नाम से है मशहूर
x
Balapur Golden Laddu Action: गणेश उत्सव के दौरान तैयार 21 किलो का गोल्डन लड्डू 24.6 लाख में बिका है.

Balapur Ganesh Laddu Ki Nilami: गणेश उत्सव अब सामाप्त हो रहा है तो वही गणेश पूजा (Ganesh Puja) को लेकर खूबियां भी सामने आ रही है। उसी के तहत हैदराबाद में शुक्रवार सुबह बालापुर गणेश (Balapur Ganesh) जी के लड्डू की नीलामी (Balapur Ganesh Laddu Nilami) की गई, और इस प्रसिद्ध लड्डू को 24.6 लाख रुपए में खरीदा गया है।

पिछले वर्ष की अपेक्षा महंगा बिका लड्डू

जानकारी के तहत प्रति वर्ष यहां के लड्डू की नीलामी की जाती है और इस वर्ष अच्छी कीमत पर लड्डू की बोली लगाई गई है। जहां गत वर्ष 18.9 लाख रूपये में बालापुर का लड्डू बिका था तो वहीं इस वर्ष तकरीबन 6 लाख रूपये ज्यादा महंगे दाम में लड्डू की बोली लगाई है।

9 लोगों ने लगाई बोली

इस वर्ष गोल्डन लड्डू की बोली लगाने के लिए जो प्रतियोगिता हुई उसमें 9 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिए। उसमें से गोल्डन लड्डू (Golden Laddu) के नाम से मशहूर इस लड्डू की नीलामी टीआरएस नेता वेंगेटी लक्ष्मा रेड्डी (TRS leader Vengeti Lakshma Reddy) ने जीती है और उन्होने सबसे ज्यादा 24.6 लाख रूपये की बोली लगाकर गोल्डन लड्डू की खरीदी की है। यह नीलामी बालपुर गणेश उत्सव समिति द्वारा आयोजित की जाती है।

29वें वर्ष बिका लड्डू

बताया जाता है कि गोल्डन लड्डू की नीलामी पिछले 29 वर्षो से की जा रही है। वर्ष 1994 में पहली बार लड्डू की नीलामी हुई थी। एक भक्त ने 450 रुपए में इसे खरीदा था। इसके बाद बालापुर गणेश लड्डू की नीलामी का आयोजन हर साल किया जाता है। यह तेलंगाना में 10 दिनों तक चलने वाले गणेश चतुर्थी उत्सव का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसे विसर्जन के पूर्व प्रति वर्ष लगाई जाती है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story