अध्यात्म

Bad Luck Line In Hand: जीवन में आने वाली घटनाओं को पहले ही बता देती है हाथ की ये रेखा, अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो आप देख सकते है भविष्य

Bad Luck Line In Hand
x

Bad Luck Line In Hand

Bad Luck Line In Hand: जीवन में आने वाली घटनाओं को पहले ही बता देती है हाथ की ये रेखा, अगर आपके हाँथ में है ऐसी रेखा तो आप देख सकते है भविष्य! This line of hand already tells the upcoming events in life, if you have such a line in your hand then you can see the future

Bad Luck Line In Hand: व्यक्ति के हाथ की रेखाएं हाथ पर उभरी हुई एक सामान्य रेखा नहीं होती। इन पर अगर विचार किया जाए तो जीवन के कई सारे रहस्य के बारे में, शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में जानकारी ली जा सकती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि जीवन के किस पड़ाव में आपका भाग्य किस करवट बैठेगा इसका भी पता लगाया जा सकता है।

चिन्ह होते हैं महत्वपूर्ण

हाथ में पाए जाने वाले रेखाओं के द्वारा बने हुए चिन्ह भी बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। कई चिन्ह जीवन के अप्रत्याशित मोड के संबंध में बताते हैं । इनके बारे में जानकारी होना आवश्यक है।

जीवन रेखा को काटती हुई रेखाएं

हस्तरेखा के संबंध में बताया गया है कि अगर आपके हाथ की जीवन रेखा को छोटी-छोटी रेखाएं काट रही हैं तो इसका मतलब है कि जीवन में रोग-व्याधि का सामना करना पड़ेगा। अगर कोई बड़ी रेखा जीवन रेखा को काट रही है तो दुर्घटना का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए धर्म शास्त्रों में बताए अनुसार पूजा पाठ हवन आदि करवाना चाहिए।

निशानों पर दें ध्यान

अगर हाथ में पर्वत या फिर द्वीप का निशान है तो इसे अशुभ बताया गया है। गौर करने वाली बात यह है कि यह दीप जिस पर्वत या रेखा पर बने होते हैं उसके प्रभाव को कमजोर कर देते हैं। ऐसे में व्यक्ति को जीवन में मान प्रतिष्ठा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

उंगली पर है यह रेखा

हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि अगर अनामिका उंगली पर बहुत सारे क्षैतिज रेखाएं हैं तो यह अशुभ है। इसे दुर्भाग्य का सूचक कहा गया है। ऐसे व्यक्तियों को भी जीवन में मान सम्मान में हानि का सामना करना पड़ता है। अगर किसी व्यक्ति के हाथ में काले धब्बे हैं तो वह भी अशुभ माना गया है।

Next Story