अध्यात्म

Astrology: आज का दिन है बेहद खास! मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ये विधि करें, होगी धन की वर्षा

Astrology: आज का दिन है बेहद खास! मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए ये विधि करें, होगी धन की वर्षा
x
Astrology: आज शुक्रवार का दिन बेहद खास है. यह दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है और आज इसी दिन में होली का त्यौहार भी है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने से धन की वर्षा हो सकती है.

Friday Holi Astrology: हर कोई दिन किसी न किसी देवी देवता का होता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को समर्पित होता है. इस दिन लक्ष्मी देवी (Laxmi Devi) की पूजा अर्चना करने से जातक की हर मनोकामना पूरी होती है. इस शुक्रवार को एक और बात ख़ास है. इस दिन होली (Holi) का त्यौहार मनाया जा रहा है. अगर आज के दिन मां लक्ष्मी का विधि पूर्वक पूजन (Worship of Maa Lakshmi ritually) करते हैं और व्रत करते हैं तो निश्चित ही मां प्रसन्न होती है और धन धान्य से परिपूर्ण करती हैं.

होली के दिन कैसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न

इस वर्ष 2022 को 18 मार्च दिन शुक्रवार को होली का त्यौहार देश भर में मनाया जा रहा है. शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है और होली होने की वजह से यह दिन और भी ख़ास हो जाता है. आज के दिन सबसे पहले माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को रंग अबीर चढ़ा कर उनकी विधि पूर्वक पूजा अर्चना करनी चाहिए. जातक के इस क्रिया से माता प्रसन्न हो जाती है और मनचाहा फल देती हैं. मां लक्ष्मी धन की देवी भी कहलाती हैं. इस वजह से उनकी कृपा जिस पर बरसती है उसे धन का लाभ होता है.

धन प्राप्ति के लिए यह विधि करें

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए एक साफ़ लाल कपड़े में सवा किलो चावल रखें. उसकी पोटली बना लें. इस बात का विशेष ध्यान रखें की चावल टूटे हुए बिलकुल भी न हों. फिर उस पोटली को हाथ में लेकर 108 बार "ओम श्रीं श्रीये नमः" मंत्र का जाप करें. यह विधि मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर धन प्राप्ति के लिए सबसे अच्छी विधि होती है.

अखंड सुहाग आशीर्वाद पाने के लिए

पति की लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर जाएं. देवी को लाल रंग के वस्त्र और सुहाग की चीजें अर्पित करें.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story