अध्यात्म

Astrology Tips: अगर आप इनकी तरफ पैर करने की भूल करते है तो सब बर्बाद होना निश्चित है

Astrology Tips: अगर आप इनकी तरफ पैर करने की भूल करते है तो सब बर्बाद होना निश्चित है
x
Astrology Tips: अगर आप इनकी तरफ पैर करने की भूल करते है तो सब बर्बाद होना निश्चित है! : If you make the mistake of setting foot towards them, then everything is sure to be ruined

Astrology Tips: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जीवन में भूलकर भी इनकी ओर पैर करके नहीं बैठना चाहिए और न ही सोना चाहिए। अगर आप भी इस तरह की गलती कर रहे हैं तो तुरंत सुधार कर लीजिए। अन्यथा जीवन में कई तरह की परेशानी हो सकती है। हमारा कहने का मतलब यह है कि जीवन की दशा और दिशा दोनों ही बदल जाती है। आइए जाने किस की ओर पैर करके हमें न बैठना चाहिए और ना ही सोना चाहिए।

सूर्य की ओर

बताया गया है कि सूर्य की ओर पैर करके हमें नहीं सोना चाहिए। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि सूर्योदय के बाद भी हम सोते रहते हैं और उस समय सूर्य की ओर हमारा पैर रह जाता है। इसीलिए हर शास्त्र एवं वेदों में बताया गया है की हमें सूर्य की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए।

साधु तथा संत की ओर

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि विद्वान, गुरु, साधु संत तथा राजा की ओर पैर करके कभी नहीं बैठना चाहिए। सबसे पहले यह तो अव्यावहारिकता प्रदर्शित करता है। वही साथ में बताया गया है कि ऐसा करने पर भगवान श्री विष्णु नाराज हो जाते हैं। इनका सदैव सम्मान करना चाहिए।

मंदिर में भगवान की ओर

अगर आप किसी मंदिर में बैठे हुए हैं तो धोखे से भी अपना पैर मंदिर में विराजमान देवता की ओर न करें। ऐसा करने पर मंदिर में विराजे देवता का अपमान होता है। जिससे आपको कई तरह के तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है।

गाय की ओर

कहां गया है कि गाय को देवता माना गया है। गाय की सदैव पूजा होती है। हमारे धर्म शास्त्रों में बताया गया है कि गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का वास होता है। गाय एक ऐसी जीव है जो लोक और परलोक दोनों में व्यक्ति का साथ देती है। इसलिए गाय सदैव पूजनीय है। ऐसे में हमें गाय की ओर पैर करके नहीं बैठना चाहिए।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। इस पर पूर्ण भरोसा करने के पहले विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त करें। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता।

Next Story