अध्यात्म

Astrology: इस नाम के अक्षर वाले हमेशा रहते है परेशान, शातिर और स्वार्थी लोग उठाते है इनका फायदा

Astrology: इस नाम के अक्षर वाले हमेशा रहते है परेशान, शातिर और स्वार्थी लोग उठाते है इनका फायदा
x
Astrology: स्वभाव और ग्रहों के कारण इस नाम के लोग होते है परेशान।

Astrology: उतार-चढ़ाव भरे जीवन के लिए ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से ग्रहों का जीवन पर प्रभाव पड़ना भी एक कारण है। शुभ ग्रह आपकों जीवन में सफलता देते है तो अशुभ ग्रह हानि भी पहुचाते है। विशेषज्ञों का मानना है कि कई बार किसी की अच्छाई भी उसकी परेशानी का कारण बन जाती है।

दरअसल जिन लोगों का नाम इन अक्षर से शुरू होता है, वे कोमल हृदय के होते हैं और दूसरों के कष्ट को देख कर वे व्यथित हो जाते हैं। जिसका चालक लोग फायदा उठा लेते है। इस अक्षर के नाम के लोगो को सावधान रहने की जरूरत है।

आर अक्षर

जिन लोगों का नाम आर अक्षर से शुरू होता है और कुंडली एवं ग्रहो की मजबूत हो तो ऐसे लोग बहुत ही कोमल और संवेदनशील होते हैं। ऐसे लोग अपने कार्यों को सदैव गंभीर रहते हैं. दूसरों को कष्ट देना इन्हें पसंद नहीं है. ये बहुत जल्द किसी पर गुस्सा भी नहीं करते है। अपने दिल की बात सहज ढंग से न कर पाने के कारण कभी-कभी इन्हें परेशानी भी उठानी पड़ती है।

जी अक्षर

जिन लोगों का नाम जी अक्षर से शुरू होता है, वे अपने काम को लेकर गंभीर रहते हैं. ऐसे लोग नियमों का पालन करने वाले होते हैं. ये सही को सही और गलत को कहने का साहस रखते हैं. ऐसे लोग दूसरों का दुख-दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं और सदैव मदद के लिए खड़े रहते हैं, कई बार शातिर लोग इस आदत का गलत फायदा भी उठाने का प्रयास करते हैं।

एम अक्षर

जिन लोगों का नाम एम अक्षर से शुरू होता है वे पहले तो आसानी से किसी से मित्रता करते नहीं है, लेकिन जब कर लेते हैं तो पूरी ईमानदारी से इस रिश्ते को निभाने का प्रयास करते हैं. ऐसे लोगों को प्रशंसा सुनना अच्छा लगता है. कई बार चालक किस्म के लोग इसका गलत लाभ भी उठाने का प्रयास करते हैं, इसलिए सर्तक रहना चाहिए।

ओ अक्षर

जिन लोगों का नाम ओ अक्षर से शुरू होता वे कई बार संबंधों के मामले में संकोच कर जाते हैं, शर्मीले स्वभाव के भी होते है, जिस कारण गलत होने का अहसास होने के बाद भी कह नहीं पाते हैं। जिस कारण इन्हें कभी-कभी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है. कुंडली में ग्रहों की शुभ स्थिति हो तो ऐसे लोग दिल के साफ होते हैं. किसी का बुरा नहीं चाहते हैं।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Next Story