अध्यात्म

Astrology: ऐसी राशि वाले बेहद प्रभावशाली होते हैं, यश और धन की जीवन भर कमी नहीं होती

Astrology: ऐसी राशि वाले बेहद प्रभावशाली होते हैं, यश और धन की जीवन भर कमी नहीं होती
x
Astrology: ज्योतिष शास्त्र कहता है कि ग्रहों का प्रभाव किसी भी व्यक्ति के जीवन में अच्छा ख़ासा पड़ता है. ग्रहों के प्रभाव के चलते कुछ राशि के लोगों के जीवन में यश और धन की कभी कमी नहीं होती.

Astrology: ज्योतिष शास्त्र कहता है कि ग्रहों का प्रभाव किसी भी व्यक्ति के जीवन में अच्छा ख़ासा पड़ता है. ग्रहों के प्रभाव के चलते कुछ राशि के लोगों के जीवन में यश और धन की कभी कमी नहीं होती. ऐसे लोग बेहद प्रभावशाली होते हैं. कम उम्र से ही अपनी प्रतिभा के चलते लोगों में आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं, और चारों तरफ उनका गुणगान होता है. आइये जानते हैं ऐसी राशियों के बारे में जिसके जातकों पर माँ लक्ष्मी की कृपा बरसती रहती है.

सिंह राशि (Leo)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि का स्वामी सूर्य ग्रह है. सूर्य देव के प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों की किस्मत धन प्राप्ति के मामले में अच्छी होती है. ये लोग जिस भी काम को शुरू करते हैं उसे पूरा करके ही मानते हैं. भाग्य के मामले में भी ये जातक लकी होते हैं. और इसी वजह से इन्हें कभी धन की कमी नही रहती. जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से शुरु होता है, उनकी राशि सिंह होती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. इस ग्रह के प्रभाव से ये लोग काफी मेहनती होते हैं. वृश्चिक राशि के लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता अच्छी होती है. ये लोग काफी मेहनती होते हैं और इसी वजह से ये लोग कम उम्र में ही धनवान बन जाते हैं. जिन लोगों का नाम इन अक्षर तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू से आरंभ होता है, उनकी राशि वृश्चिक होती है.

धनु राशि (Sagittarius)

इस राशि के जातकों पर गुरु ग्रह का आधिपत्य होता है. गुरु इस राशि के स्वामी हैं. गुरु यानि बृहस्पति को ज्ञान, उच्च पद और धन, दौलत, ऐश्वर्य और संपन्नता का कारक माना गया है. और इन्हीं की कृपा से ये अपना जीवन भौतिक सुख-सुविधा के साथ व्यतीत करते हैं. ये कम उम्र में ही सभी सुखों का आनंद उठाते हैं. इनकी लाइफ बेहद लग्जरी होती है. ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरु होता है, उनकी धनु राशि होती है.

मकर राशि (Capricorn)

इस राशि के जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा होती है. शनि ग्रह को परिश्रम का कारक भी माना गया है. इस कारण मकर राशि वाले किसी भी चुनौती को सामने करने के लिए तैयार रहते हैं. इस राशि के लोगों को कभी धन की कमी नहीं रहती. समाद में खूब मान-सम्मान पाते हैं. इतना ही नहीं, इन्हें किस्मत का भी पूरा साथ मिलता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि RewaRiyasat.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Next Story