अध्यात्म

Astrology: डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं हो रही बीमारी, तो अपनाएं ज्योतिष शास्त्र के ये उपाय, तुरंत मिलेगी राहत

Astrology: डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं हो रही बीमारी, तो अपनाएं ज्योतिष शास्त्र के ये उपाय, तुरंत मिलेगी राहत
x
Astrology: डॉक्टर से इलाज कराने के बाद भी ठीक नहीं हो रही बीमारी, तो अपनाएं ज्योतिष शास्त्र के ये उपाय, तुरंत मिलेगी राहत! If the disease is not getting cured even after getting treatment from the doctor, then adopt these remedies of astrology, you will get relief immediately

Astrology In Hindi: ज्योतिष शास्त्र के द्वारा भविष्य में होने वाली केवल घटनाओं का ही पता नहीं चलता है। बल्कि जातक को भविष्य में होने वाली बीमारियों के बारे में भी जान सकते हैं। इतना ही नहीं बीमारियों का समुचित इलाज के लिए भी बताया जाता है। ज्योतिष शास्त्र के द्वारा बताया गया है कि कई बार डॉक्टरों की लाख प्रयास के बाद बीमारी ठीक नहीं होती ऐसे में केवल ज्योतिष के उपाय ही कारगर सिद्ध होते है। कहा जाता है कि डॉक्टर इलाज के साथ-साथ बताए गए उपायों को भी अपनाना चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के यह हैं उपाय

ज्योतिष शास्त्र में रोगी के ठीक होने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इनमें से आप अपने हिसाब से अपनी व्यवस्था के अनुसार उपायों का उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने से निश्चित ही लाभ प्राप्त होता है। आइए जाने कौन से हैं वह उपाय।

आटे का उपाय

कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति काफी समय से बीमार चल रहा है। डॉक्टरी इलाज के बाद भी वह ठीक नहीं हो रहा तो थोड़े से आटे को गूथकर एक पेड़ा बना लें। इस पेड़े के साथ एक लोटा जल लें। अब रोगी के सिर के ऊपर से 3 बार उतारा करें। लोटे के जल को पीपल में डाल दें और आटे के पेड़े को गाय को खिलाएं। यह उपाय अवश्य ही रोगी को स्वस्थ होने में लाभदायक सिद्ध होगा।

फल का उपयोग

अगर आपके घर में कोई रोगी ठीक नहीं हो रहा है। वह काफी समय से बीमार है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के बताए अनुसार गरीब या अस्पताल के बीमार लोगों में फल का वितरण करें। साथ में हो सके तो खाने का सामान भी दान कर करें। ऐसा करने के बाद निश्चित तौर पर रोगी के स्वास्थ्य में सुधार होना शुरू हो जाएगा।

गड्ढे को भरवाए

कई बार देखा गया है कि घर के सामने कोई न कोई गड्ढा रहता है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर घर का कोई व्यक्ति बीमार है। काफी प्रयास के बाद भी रोगी का स्वास्थ्य ठीक नहीं हो रहा। ऐसे में अगर मुख्य दरवाजे के सामने कोई गड्ढा है तो उसे भरवा दें। इस उपाय को करने से अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

कमरे में जलाएं मोमबत्ती

कहा गया है कि यदि किसी व्यक्ति की तबीयत लंबे समय से खराब है। उसे रोग से छुटकारा दिलाने के लिए रोगी के कमरे में मोमबत्ती जलाएं। यह क्रम कुछ हफ्ते तक करना चाहिए। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और रोगी के स्वास्थ्य में अवश्य ही सुधार होता है।

साथ ही बताया गया है कि रोगी के कमरे में जूठे बर्तन और गंदगी न रखें। उपायों को करने के बाद रोगी के स्वास्थ्य में अवश्य ही सुधार होगा।

Next Story