अध्यात्म

Astrology: इन शुरूआती अक्षरों के नाम वाले लोगों पर होती है माता लक्ष्मी की विशेष कृपा, कभी नहीं झेलते तंगी

Astrology: इन शुरूआती अक्षरों के नाम वाले लोगों पर होती है माता लक्ष्मी की विशेष कृपा, कभी नहीं झेलते तंगी
x
Name Astrology: किसी भी नाम में उसका का पहला अक्षर (Name First Letter) सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है।

Name First Letter Astrology: नाम का पहला अक्षर यूं ही नहीं तय कर लिया जाता है। इसके लिए जातक का नामकरण संस्कार किया जाता है। इस नामकरण संस्कार में जन्म समय लग्न आदि के अनुसार नाम का पहला अक्षर निकाला जाता है इसके बाद तय किया जाता है कि इस जातक का क्या नाम रखा जाए। कुल मिलाकर कहने का मतलब यह है कि किसी के नाम में नाम का पहला अक्षर (Name First Letter) सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है। आइए जाने वह कौन से नाम के अक्षर हैं जिन पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है।

ए अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक बहुत भाग्यशाली बताए गए हैं। इनका भाग्योदय लगभग 24 वर्ष की आयु के बाद शुरू होता है। यह काफी मेहनती और मिलनसार बताए जाते हैं। मेहनत की वजह से ही इन्हें सर्वाधिक सफलता प्राप्त होती है। साथ ही ईश्वर की कृपा इन पर बनी रहती है।

सी अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक होते तो भाग्यशाली है लेकिन इन्हें मेहनत करनी पड़ती है। यह अपने लक्ष्य के प्रति गंभीर होते हैं तभी इन्हें सफलता भी प्राप्त होती है। इनके लिए कहा गया है कि यह सेहत को लेकर अगर लापरवाही बरत रहे हैं तो बंद कर दें।

एच अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के लिए कहा गया है कि यह जिंदादिल इंसान कहलाते हैं। बिजनेसमैन बनना इनका अपना लक्ष्य होता है। लेकिन इनमें एक कमी पाई जाती है कि यह आलसी होते हैं। आलस्य की वजह से इन्हें नुकसान भी हो सकता है। लेकिन अगर इन्होंने आलस्य को त्याग दिया तो सफलता उनके कदम चूमती है।

के अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों के लिए कहा गया है कि यह लोग तनाव रहित जीवन व्यतीत करते हैं। लेकिन परिश्रमी होने की वजह से इन्हें सफलता मिलती है, सभी सुख प्राप्त होते हैं। लेकिन इन्हें कहा गया है कि यह अहंकार से दूर रहें। साथ ही शत्रुओं से सावधान रहें।

एस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक बहुत ही गंभीर रहते हैं। हर कार्य बड़ी गंभीरता से करते हैं। सरकारी नौकरी में सफलता मिलती है । साथ ही यह पॉलीटिशियन भी बनते हैं। धन के मामले में इन्हें सावधान रहना चाहिए।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story