अध्यात्म

Astrology: हर बार खा जाते है धोखा, इसलिए इन राशि वालो को नहीं होता है सच्चा प्यार, जानिए!

Astrology: हर बार खा जाते है धोखा, इसलिए इन राशि वालो को नहीं होता है सच्चा प्यार, जानिए!
x

Astrology

जीवन की हर खुशियां और चाहत में राशिफल का योगदान होता है।

Astrology: जीवन की हर खुशियां और चाहत में राशिफल का योगदान होता है। क्योकि राशिफल बताती है कि किन्हे प्यार मिलेगा और किसे रूकावट का सामना करना पड़ेगा। यू तो प्यार की चाहत हर किसी में होती है, लेकिन सच्चा प्यार नसीब से ही मिलता है। ज्योतिष बताते है कि इन तीन राशि वालों को सच्चा प्यार पाने में रूकावट तो आती है, लेकिन वे अपने मजबूत इरादों से सफलता पा लेते है।

वजह है स्वभाव

राशिफल के हिसाब से प्यार में स्वभाव का गहरा रिश्ता हैं। यही वजह है कि उन्हे प्यार के मामले में भी मशक्कत करनी पड़ती है। हांलाकि इस राशि के लोग सच्चे और दिल से मजबूत होते हैं। जिसके चलते जीवन अच्छा और खुशहाल होता है। ज्योतिष के हिसाब से जानते है किस राशि वालों को प्यार में भी परीक्षा देनी पड़ सकती है।

सिंह राशि

इस राशि के लोग बहुत बड़े दिल के होते हैं, लेकिन इनका मिजाज काफी गर्म होता है. इन्हें बहुत तेज गुस्सा आता है, जिसके कारण कई बार ये आवेश में आकर कुछ ऐसे निर्णय ले बैठते हैं, जिसके लिए बाद में इन्हीं को पछताना पड़ता है. इन राशि के लोगों को जीवन अपनी तरह से जीना पसंद होता है. ये किसी के हिसाब से नहीं चल सकते. साथ ही इनका जीवन काफी अनुशासित होता है. ऐसे में अगर कोई इन्हें अपने काबू में करने की कोशिश करे, अपने हिसाब से चलाए तो ये बर्दाश्त नहीं कर पाते. इन्हें गलत बात बर्दाश्त नहीं होती. इस कारण से इन्हें अपनी लव लाइफ में काफी परेशानी झेलनी पड़ती है. कई बार लोग इनके करीब आते आते दूर हो जाते हैं।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोग भी जब किसी से प्यार करते हैं तो बेइंतहां करते हैं. इन्हें दूसरों से भी प्यार की उम्मीद होती है. लेकिन ये अपने प्यार को जता नहीं पाते. इस कारण लोग इनके इमोशंस को ठीक से नहीं समझते. इनका स्वभाव भी काफी गुस्सैल होता है. गुस्से में इनका स्वयं पर कोई नियंत्रण नहीं होता. इनके इस स्वभाव का खामियाजा इनकी रिलेशनशिप में चुकाना पड़ता है. ​इन्हें हर कोई बर्दाश्त नहीं कर पाता, इस कारण कई बार लोग इन्हें धोखा दे देते हैं।

मकर राशि

इस राशि के लोग काफी न्यायप्रिय होते हैं. इन्हें गलत बात बर्दाश्त नहीं होती. ऐसे में ये कभी भी कोई भी कठोर निर्णय लेने से परहेज नहीं करते. यदि इन्हें इनके हिसाब का शख्स न मिले, तो इन्हें प्रेम में असफलता झेलनी ही पड़ती है. इन्हें क्रोध बहुत तेज आता है. कई बार लोग इनके मंतव्य को नहीं समझ पाते, इनके व्यवहार को देखकर इन्हें गलत मान लेते हैं. इस कारण इन लोगों को अपनी लव लाइफ में काफी कड़े इम्तेहान देने पड़ते हैं।

Next Story