अध्यात्म

Astrology Bird Shubh Ashubh Sign: यदि आपके घर में कबूतर या मधुमक्खी ने बना लिया है घोंसला, तो होने वाला है अनर्थ, जानिए कैसे?

Astrology Bird Shubh Ashubh Sign: यदि आपके घर में कबूतर या मधुमक्खी ने बना लिया है घोंसला, तो होने वाला है अनर्थ, जानिए कैसे?
x
Astrology Bird Shubh Ashubh Sign: यदि आपके घर में कबूतर या मधुमक्खी ने बना लिया है घोंसला, तो होने वाला है अनर्थ! If a pigeon or a bee has made a nest in your house, then misfortune is going to happen

Astrology Bird Shubh Ashubh Sign: दुनिया में शुभ-अशुभ होता रहता है. अगर इस पृथ्वी में अर्थ है तो अनर्थ भी है. हमारे धर्म में कई मान्यताओं का अपना-अपना माजरा है. वैसे हम लोग छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं और वही चीज़ मुसीबत बन जाती है. आज हम आपको शगुन शास्त्र के बारे में कुछ शुभ चीज़ो को बताने जा रहे है.

-अगर घर में किसी कारण से चमगादर घुस जाए तो यह अपशगुन है, जो इस बात का संकेत देता है कि घर में कोई अप्रिय घटना घट सकती है. किचन में अगर चकला अचानक टूट जाए तो यह अशुभ संकेत है. यह दरिद्रता आने का संकेत देता है. इसके अलावा यह अगर गृहिणी के बाएं हाथ से बराबर गिर रहा है तो यह इस ओर इशारा करता है कि घर में आर्थिक संकट आने वाला है.

-अगर घर में कबूतर ने घोंसला बना लिया है तो परिवार में किसी सदस्य के साथ अशुभ होगा. इसके अलावा घर में मधुमक्खियों का छत्ता बनना भी अपशगुन है. यह इस बात का संकेत देता है कि घर में कोई अशुभ घटना घटेगी. अगर घर में बराबर दूध गिर रहा है तो यह लड़ाई होने का संकेत देता है.

-घर में अचानक आईना या कांच टूटना अपशगुन है. इसके धन हानि होती है. अगर घर का पालतु या बाहरी कुत्ता घर में या इसके आसपास रोए तो यह अपशगुन है. यह इस बात का संकेत देता है कि घर में कोई विपत्ति आने वाली है. इसके अलावा घर की दीवारों में दरार आना भी अपशगुन है. यदि ऐसा है तो इसें तुरंत सही करवाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. रीवा रियासत इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story