अध्यात्म

Astro Upay For Home: घर खरीदने में आ रही समस्या तो कर सकते है यह उपाय, सपना होगा पूरा

Astro Upay For Home: घर खरीदने में आ रही समस्या तो कर सकते है यह उपाय, सपना होगा पूरा
x
Astro Upay For Home: अगर आपका घर की खरीदी का सपना पूरा नही हो पा रहा है तो आप इन ज्योतिष क्रियाओं के द्वारा अपने गृह दोष को दूर कर सकते हैं।

Astrology Tips For Home: हर आदमी चाहता है कि सपनों की तरह उसका एक अच्छा सा घर हो, लेकिन बार-बार प्रयास करने के बाद भी वह घर नही खरीद पाता है। इसके पीछे कुंडली में मौजूद ग्रह दोष (Grah Dosh) भी कारण बनते हैं. अगर आपको भी अपने सपनों का घर खरीदने में कोई दिक्कत आ रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में बताएं गए इन उपायों को आजमाया जा सकता है।

दूर करे कुंडली के ग्रह दोष

घर के सपनों में कई बार कुंडली के ग्रह दोष भी कारण बनते है। जिससे घर की खरीदी करने में बाधा आती है। ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि कुंडली में मौजूद ऐसे दोष से मुक्ति पाकर लोग अपने घर के सपने को पूरा कर सकते है।

भगवान गणेश की करें पूजा

माना जाता है कि भगवान गणेश की नियमित पूजा से व्यक्ति का घर खरीदने का सपना जल्द पूरा हो जाता है. ज्योतिष अनुसार गणपति को पूजा में नियमित लाल रंग के फूल अर्पित करें. साथ ही, हाथ जोड़कर अपना सपना पूरा होने की प्रार्थना करें।

मंगलवार को करे पूजा

पांच मंगलवार भगवान गणेश के मंदिर जाएं और उन्हें गुड़ और गेहूं अर्पित करने से शुभ परिणाम मिलेंगे. साथ ही, घर खरीदने में आ रही बाधाएं दूर होते हैं।

नीम की लकड़ी का बनाए घर

बार-बार प्रयास करने के बाद भी अगर घर बनाने का सपना पूरा नहीं हो रहा है तो ऐसे लोग नीम की लकड़ी का छोटा-सा घर बनवाएं और किसी गरीब बच्चे को भेंट में दे दें. या फिर किसी मंदिर में रखने से भी आपका सपना जल्द पूरा हो जाएगा।

लाल कपड़ों में करें यह क्रिया

ज्योतिष अनुसार लाल रंग के कपड़े में 6 चुटकी कुमकुम, 6 लौंग, नौ बिंदी, 6 कौड़ियां और नौ मुट्ठी मिट्टी लें कर पोटली बना लें और इसे नदी में प्रवाहित कर दें, इससे लाभ होगा।

नोट- यहाँ दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नही करता है।

Next Story